भारतीय टीम की दिवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ की कोचिंग में अंडर-19 विश्वकप खेलने न्यूजीलैंड गई भारतीय टीम ने आज रविवार को अपने अभियान की शुरूआत कर ली है.

भारतीय अंडर-19 टीम ने अपने विश्व कप अभियान का शानदार आगाज किया है. भारतीय टीम ने आज रविवार को ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीम को 100 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया है.

कप्तान पृथ्वी शॉ की 94 रन की पारी से खड़ा किया बड़ा स्कोर 

आपकों बता दे, कि इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 328 रनों का एक विशाल स्कोर बनाया. इस मैच में भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ ने 100 गेंदों पर 94 रन की एक शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. भारतीय टीम के दुसरे ओपनर मनजोत कालरा ने भी भारतीय टीम के लिए 86 रनों की एक शानदार पारी खेली.

ऑस्ट्रेलिया को मात्र 228 रनों पर समेटा

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम भारतीय तेज गेंदबाजो के आगे पूरी तरह बेबस नजर आई. ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम भारतीय गेंदबाजो के आगे 42.5 ओवर में मात्र 228 रन बनाकर आल आउट हो गई.

भारतीय तेज गेंदबाजो की गति से सहवाग खुश 

आपकों यह भी बता दे, कि इस मैच में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज काफी तेज गति से गेंदबाजी कर रहे थे. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज शिवम मावी ने जहां मैच में 144.5 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से एक गेंद डाली तो उनकी औसत स्पीड 141.2 की रही.

वही भारत के दुसरे तेज गेंदबाज कमलेश नगरकोटी ने मैच में सबसे ज्यादा तेज गेंद 146.8 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से डाली वही उनकी औसत स्पीड 143.6 की रही.

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भारतीय टीम के तेज गेंदबाजो के प्रदर्शन से काफी खुश नजर आये और उन्होंने भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों की तेज गति से डाली गई एक फोटो अपने अपने ट्विटर एकाउंट पर भी पोस्ट की है.

सहवाग ने भारतीय टीम को जीत की भी बधाई दी 

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय टीम को जीत की बधाई भी दी है. उन्होंने अपने ट्विटर एकाउंट पर अंडर-19 टीम की जीत के बाद लिखा, “मैच में हमारे लड़कों की गति बहुत खतरनाक थी. ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से हराकर एक शानदार शुरूआत की है. उम्मीद है कि आप अपनी यह भूख जारी रखोगे और अपनी यह लय बरकरार रखोगे.”

Related Articles

PLAYING XI: हैदराबाद के खिलाफ एक बड़े बदलाव के साथ उतरेगी चेन्नई, पहली बार...

इण्डियन प्रीमियर लीग का 20वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच रविवार,यानि 22 अप्रैल को खेला जाएगा। खेले जाने वाले इस रोमाचंक...

इस गेंदबाज को भारत के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने बताया आईपीएल का...

आईपीएल एक ऐसा प्लेटफार्म है जहाँ सभी खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका मिलता है. इससे नए के साथ पुराने दिग्गज...

पत्नी से झगड़े के बाद बुरे दौर से गुजर रहे मोहम्मद शमी बन गए...

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इन दिनों आईपीएल में धमाल मचा रहे हैं. तो वहीं शमी अपनी वाइफ के द्वारा लगाये गए...

दिल्ली डेयरडेविल्स की एक और हार के बाद दुखी हुए गौतम गंभीर ने नाम...

चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच आईपीएल 2018 का 19 वां मैच खेला गया। शुरूआत झटकों से ऊबरने...

‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए एबी डीवीलियर्स ने फिर दिखाया क्यों है महान,...

एबी डीवीलियर्स की तूफानी पारी के चलते आरसीबी की टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को आईपीएल 2018 के 19वें मैच में 6 विकेट...