रोहित शर्मा आज जो भी हैं उसमें धोनी का बड़ा हाँथ है : वीरेंद्र सहवाग

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोहित शर्मा आज जो भी हैं उसमें धोनी का बड़ा हाथ है : वीरेंद्र सहवाग 

रोहित शर्मा आज जो भी हैं उसमें धोनी का बड़ा हाथ है : वीरेंद्र सहवाग

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने रोहित शर्मा को इतना बड़ा खिलाड़ी बनाने का श्रेय भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को दिया है. वीरेंद्र सहवाग खुद एक दिग्गज सलामी बल्लेबाज थे. सहवाग ने कहा है कि रोहित शर्मा इस समय आपको जितने बड़े बल्लेबाज दिख रहें हैं इसका सबसे बड़ा कारण महेंद्र सिंह धोनी हैं. सहवाग ने क्रिकबज में एक शो के दौरान ऐसा कहा है.

रोहित शर्मा आज जो भी हैं उसमें धोनी का है बड़ा हाथ

विरेन्द्र सहवाग

सभी जानते थे कि रोहित शर्मा में काबिलियत की कोई कमी नहीं है. बस उनको सही जगह बल्लेबाजी करने का अवसर देना चाहिए. जहाँ पर रोहित शर्मा सबसे ज्यादा सफल हो सकें. रोहित शर्मा ने जब तक मध्यक्रम में बल्लेबाजी की थी तब तक वो ज्यादा सफल नहीं हो सके.

लेकिन जब रोहित शर्मा को महेंद्र सिंह धोनी ने बतौर सलामी बल्लेबाज मौका दिया तब से रोहित हम सभी को एक अलग ही बल्लेबाज के रूप में दिखे हैं. इसी कारण मै कहूँगा कि रोहित शर्मा इस समय जो भी हैं उसमें महेंद्र सिंह धोनी का बड़ा हाथ है.

रोहित शर्मा भी दे चुके हैं धोनी को अपनी सफलता का श्रेय

रोहित शर्मा आज जो भी हैं उसमें धोनी का बड़ा हाथ है : वीरेंद्र सहवाग 1

वनडे इंटरनेशनल मैचों में भारत के सबसे उम्दा बल्लेबाजों में से एक रोहित शर्मा का मानना है कि सीमित ओवरों की कप्तानी छोड़ने वाले महेंद्र सिंह धोनी का 50 ओवर के प्रारूप में उनसे पारी शुरू कराने का फैसला उनके लिए करियर बदलने वाला था. रोहित ने कहा था,

‘मुझे लगता है कि वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में पारी शुरू करने के फैसले ने मेरा करियर बदल दिया. यह फैसला महेंद्र सिंह धोनी ने किया था. इसके बाद मैं बेहतर बल्लेबाज बन गया. इससे मुझे अपना खेल बेहतर तरीके से समझने में मदद मिली और मैं स्थिति के अनुसार बेहतर प्रतिक्रिया दे पाया.’

वीरेन्द्र सहवाग का क्रिकेट करियर

रोहित शर्मा आज जो भी हैं उसमें धोनी का बड़ा हाथ है : वीरेंद्र सहवाग 2

विरेन्द्र सहवाग के नाम 104 टेस्ट और 251 वनडे में कुल 38 शतक (23 टेस्ट शतक, 15 वनडे शतक) हैं, जबकि 70 फिफ्टी (32 टेस्‍ट और 38 वनडे) शामिल हैं. टेस्ट में उनका सर्वाधिक 319 रन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ है जबकि वनडे में वह 219 रन का सर्वाधिक स्कोर भी बना चुके हैं.

Related posts