ऋषभ पंत

आईपीएल के इस सीजन में सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार अंदाज में जीत हासिल कर आईपीएल के इस सीजन के प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाबी हासिल की। दिल्ली कैपिटल्स की टीम लगातार दूसरे सीजन प्लेऑफ में जगह बनाने में सफल रही।

अजिंक्य रहाणे ने मौका मिलने पर खेली थी शानदार पारी

दिल्ली कैपिटल्स के अंतिम लीग मैच में आरसीबी के खिलाफ अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। रहाणे ने अपने आप को टीम में फिर से मिले मौके का भरपूर फायदा उठाया और टीम की जीत में खास योगदान दिया।

IPL 2020: दिग्गज वीरेन्द्र सहवाग हुए अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी के कायल, कही ये बहुत बड़ी बात 1

अजिंक्य रहाणे ने आरसीबी के खिलाफ 46 गेंद में 60 रन की पारी खेली। उनकी इस पारी से उन लोगों को जवाब मिल गया जो उन्हें टी20 क्रिकेट के लायक बल्लेबाज नहीं मानते हैं। इसी को लेकर वीरेन्द्र सहवाग ने रहाणे की खूब तारीफ की।

वीरेन्द्र सहवाग हुए रहाणे की पारी के कायल

अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी के वीरेन्द्र सहवाग काफी खुश हुए। उन्होंने क्रिक बज पर दिए इंटरव्यू में रहाणे की जमकर तारीफ की और कहा कि

“अजिंक्य रहाणे किसी भी टीम के बल्लेबाजी क्रम को स्थिरता प्रदान करते हैं।” 

IPL 2020: दिग्गज वीरेन्द्र सहवाग हुए अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी के कायल, कही ये बहुत बड़ी बात 2

वीरेन्द्र सहवाग ने कहा कि

“बहुत कम ही लोग अजिंक्य रहाणे को टी20 का प्लेयर मानते हैं। उनका कहना होता है कि रहाणे चौके और छक्के नहीं लगा सकते हैं लेकिन जब उनके जैसा प्लेयर आपकी टीम में है तो फिर आप दूसरे छोर से अटैक कर सकते हैं।”

रहाणे को टीम में लेने के लिए रिकी पोंटिंग की तारीफ की वीरू ने

वीरेन्द्र सहवाग ने अजिंक्य रहाणे को मौका देने को लेकर दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग की सराहना की। सहवाग ने पोंटिंग को रहाणे का सपोर्ट करने पर बड़ी बात कही। सहवाग ने कहा कि

ये रिकी पोंटिंग के लिए काफी मुश्किल फैसला था, क्योंकि अजिंक्य रहाणे और पृथ्वी शॉ दोनों ही परफॉर्म नहीं कर रहे थे। लेकिन इसके बावजूद पोंटिंग ने अपने खिलाड़ियों को सपोर्ट किया और उन्हें खिलाया।”

IPL 2020: दिग्गज वीरेन्द्र सहवाग हुए अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी के कायल, कही ये बहुत बड़ी बात 3

आप अनुभवी प्लेयर को इसिलिए खिलाते हैं कि भले ही उसने 3-4 मैच में रन नहीं बनाए होते हैं लेकिन आपको पता होता है कि वो अगले गेम में बड़ी पारी खेल सकता है और अजिंक्य रहाणे ने यही किया। उन्होंने 46 गेंद पर 60 रन बनाए और इस दौरा उनका स्ट्राइक रेट भी 130 का रहा जो उनके औसत स्कोरिंग रेट से ज्यादा है।”