"केएल राहुल में महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह जैसी समझबूझ"

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

“केएल राहुल में महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह जैसी सूझबूझ” 

“केएल राहुल में महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह जैसी सूझबूझ”

भारतीय टीम का सलामी बल्लेबाज केएल राहुल मध्यक्रम में बल्लेबाजी कर रहे हैं। शिखर धवन की वापसी के बाद राहुल को सलामी बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिल रहा है। इसके साथ ही ऋषभ पन्त की गैरमौजूदगी में वह विकेटकीपिंग भी कर रहे हैं। पहले मैच में उन्हें नंबर तीन पर मौका मिला वहीं दूसरे मैच में नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए उतरे।

शतक भी लगा सकते थे

"केएल राहुल में महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह जैसी सूझबूझ" 1

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग का मानना है कि राजकोट में केएल राहुल तीसरे नंबर पर खेलने आते तो शतक भी बना सकते थे। राहुल  ने उस मैच में 52 गेंदों में 80 रन्नो की जबरदस्त पारी खेली थी। क्रिकबज से बात करते हुए उन्होंने कहा

“वो भी कह रहे होंगे कि मेरे नंबर के साथ छेड़छाड़ क्यों हो रहा है। वह ड्रेसिंग रूम में कोच और कप्तान से सवाल भी कर सकते हैं। बल्लेबाज मैच से पहले मेंटली तैयार होता है कि कहाँ खेलना है। लेकिन यहाँ राहुल की तारीफ करनी होगी। आज 3 नंबर पर आते तो शतक भी बना सकते थे। आज उनका दिन था और दिखा दिया है कि वह किसी भी नंबर पर खेल सकते हैं।”

धोनी-युवी जैसा समझबूझ

"केएल राहुल में महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह जैसी सूझबूझ" 2

वीरेंद्र सहवाग का  मानना है कि केएल राहुल के पास महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह जैसी सुझबुझ है। इसी वजह से वह अंतिम ओवरों में सफल हुए हैं। वीरू ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा

“अगर आप वैसे शॉट खेल सकते हैं तो आपको स्वीप और रिवर्स स्वीप खेलने की जरूरत नहीं है। मुझे याद ही नहीं है कि मैंने कं रिवर्स खेला। मुझे पता है कि मैं कवर, सामने मिड विकेट में खेल सकता हूँ तो दूसरे शॉट क्यों खेलूं। हमने अंतिम ओवर में युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी को खेलते देखा। अब वह केएल राहुल दिखा रहे हैं। कई बार आप जल्दीबाजी कर देते हैं। उनका दिमाग उस समय चलना चाहिए और यह युवराज-धोनी बहुत अच्छा करते थे।”

Related posts