विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के 26 दिसंबर को होने वाले रिसेप्शन का कार्ड हुआ वायरल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

26 दिसम्बर को होना है मुंबई में विराट-अनुष्का का रिसेप्शन, लेकिन रिसेप्शन कार्ड में ये क्या निकला? 

26 दिसम्बर को होना है मुंबई में विराट-अनुष्का का रिसेप्शन, लेकिन रिसेप्शन कार्ड में ये क्या निकला?

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड की ब्यूटी अनुष्का शर्मा की मेगा मैरिज के बाद  दिल्ली में एक रिसेप्शन 21दिसंबर को हो गया है। पिछले गुरूवार को हुए उस रिसेप्शन में कई नामी हस्तियां पहुंची थी। इस रिसेप्शन में क्रिकेट और बॉलीवुड जगत से जो नामचीन लोग शिरकत नहीं कर सके थे वो अबह 26 दिसंबर को मुंबई में होने वाले ग्रेंड रिसेप्शन में शामिल होंगे।

26 दिसम्बर को होना है मुंबई में विराट-अनुष्का का रिसेप्शन, लेकिन रिसेप्शन कार्ड में ये क्या निकला? 1

26 दिसंबर को विरूष्का के रिसेप्शन का कार्ड हुआ वायरल

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा का अगला रिसेप्शन 26 दिसंबर को मुंबई में होने जा रहा है। मुंबई में होने वाले इस रिसेप्शन में कई बड़ी सेलीब्रिटिज का जमावड़ा लगेगा। विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के इस रिसेप्शन का कार्ड भी अब वायरल हो गया है। विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के रिसेप्शन का कार्ड जो वायरल हुआ है उसको देखकर तो लग रहा है कि वो पूरी तरह से इको फ्रेंडली बनाया गया है।

26 दिसम्बर को होना है मुंबई में विराट-अनुष्का का रिसेप्शन, लेकिन रिसेप्शन कार्ड में ये क्या निकला? 2 26 दिसम्बर को होना है मुंबई में विराट-अनुष्का का रिसेप्शन, लेकिन रिसेप्शन कार्ड में ये क्या निकला? 3 26 दिसम्बर को होना है मुंबई में विराट-अनुष्का का रिसेप्शन, लेकिन रिसेप्शन कार्ड में ये क्या निकला? 4

रिसेप्शन के कार्ड के साथ है एक तुलसी का प्लांट

विरूष्का के रिसेप्शन के इस कार्ड में खास तरह के एक प्लांट दिया गया है। इस कार्ड को खेलने के बाद कई तरह की चीजें निकली है जिसमें एक तुलसी का प्लांट भी निकला। ये तुलसी का प्लांट बकायदा फॉरेन से मंगवाया गया। विशेषज्ञ किशोर पंवार की माने तो भारत में आए जाने वाले तुलसी के पोधे से ये थोड़ा अलग है लेकिन इसके फायदे तो पूरी तरह से बराबर के ही हैं। इस पौधे के बड़े फायदे हैं। जो कई बिमारियों को अपने शरीर से दूर रखता है।

26 दिसम्बर को होना है मुंबई में विराट-अनुष्का का रिसेप्शन, लेकिन रिसेप्शन कार्ड में ये क्या निकला? 5

जानिए तुलसी के इस पौधे के फायदे

(1) तुलसी में एंटीबैक्टीरियल और एंटीबायोटिक प्रॉपर्टी पाई जाती है। इसमें वायरल, फंगल इंफेक्स खत्म होता है।

(2) सांस लेने में दिक्कत को भी तुलसी खत्म करती है। गले की सूजन के साथ करती है। गले की सूजन के साथ ही सालों से हो रही बीमारियां भी तुलसी से खत्म हो जाती है।

(3) अस्थमा की बीमारी से जूझ रहे लोगों के लिए भी तुलसी बहुत अमृत है, तुलसी के तेल से अस्थमा से राहत मिलती है।

26 दिसम्बर को होना है मुंबई में विराट-अनुष्का का रिसेप्शन, लेकिन रिसेप्शन कार्ड में ये क्या निकला? 6

(4) तुलसी के तेल में विटामिन सी के साथ ही कई जरूरी तत्व होते हैं, तुलसी इंफ्केक्शन के साथ ही रक्त के जमाव को भी खत्म करता है। फेफडों के कैंसर से बचाता भी है।

(5) तुलसी से ब्लड में कोलेस्ट्रॉल का स्तर भी कम होता है। ऐसे में तुलसी को हार्ट की बीमारी के लिए भी सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है। साथ ही ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करने के भी काम में आता है।

(6) तुलसी में सबसे बड़ी बात ये है कि वो एक जबरदस्त माउथ फ्रेशनर भी है। इसकी फ्रेशनेस लंबे समय तक बनी रहती है। ये मुंह के 99 प्रतिशत जर्म्स को खत्म कर देती है।

26 दिसम्बर को होना है मुंबई में विराट-अनुष्का का रिसेप्शन, लेकिन रिसेप्शन कार्ड में ये क्या निकला? 7

Related posts

Leave a Reply