विशाखापत्तनम की पिच के पेंच में फँस सकती है भारतीय टीम,अश्विन के लिए भी आई बुरी खबर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विशाखापत्तनम की पिच के पेंच में फँस सकती है भारतीय टीम,अश्विन के लिए भी आई बुरी खबर 

विशाखापत्तनम की पिच के पेंच में फँस सकती है भारतीय टीम,अश्विन के लिए भी आई बुरी खबर

राजकोट टेस्ट मैच में टीम इंडिया के ऑल राउंडर रविन्द्र जडेजा, ने बयान दिया था, कि टीम इंडिया मैच में टॉस के कारण पिछड़ा. अगर भारतीय टीम ने टॉस जीता होता, तो मैच का रुख कुछ और होता.

टॉस का इतना बड़ा रोल केवल पिच के कारण हुआ था, इंग्लैंड भारतीय दौरे से पहले बांग्लादेश में दो टेस्ट मैचों खेल चूका था और सभी ने वहा देखा, कि किस तरह बांग्लादेश के युवा बल्लेबाज़ मेहदी हसन ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को कैसे स्पिनिंग विकेट पर छकाया.

यह भी पढ़े: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दूसरे टेस्ट के प्लेयिंग इलेवन को लेकर दिया बड़ा बयान

ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा था, कि भारतीय टीम भी इंग्लिश बल्लेबाजों के लिए पहले दिन से टर्न होने वाली विकेट का इस्तेमाल करेगी, लेकिन राजकोट टेस्ट में हमे बिलकुल सपाट विकेट देखने को मिला, जहाँ बल्लेबाजों ने खूब रन बनाये.

राजकोट टेस्ट में कुल छह शतक लगे, जिसमे से चार इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने लगाये जबकि दो भारतीय बल्लेबाजों ने. राजकोट टेस्ट मैच में गेंदबाजों को विकेट हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी और पांच दिन के खेल के बाद भी केवल 27 विकेट ही पुरे मैच में गिरे थे.

विशाखापत्तनम के विकेट को लेकर भी पिच क्यूरेटर ने कहा है, कि “यह विकेट पहले दिन से नहीं घूमेगी, लेकिन दूसरे दिन से स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार होगी.”

यहा देखे विशाखापत्तनम की विकेट जिसपर गुरुवार से खेला जाना है दूसरा टेस्ट मैच

VIZAG WICKETयह विकेट देखकर, भारतीय गेंदबाज़ और खासकर रविचंद्रन अश्विन सोच में पड़ गये होंगे, अश्विन का खुदका प्रदर्शन बतौर गेंदबाज़ काफी खराब रहा था, और अगले टेस्ट मैच में अश्विन के पास अच्छा मौका है इंग्लैंड के खिलाफ अपना रिकॉर्ड सुधारने का.

यह भी पढ़े: विडियो : देखें जब महेंद्र सिंह धोनी ने मैदान पर विराट के लिए किया कुछ ऐसा कि भावुक हुए कोहली

भारतीय टीम लोकेश राहुल की वापसी से काफी मज़बूत दिखाई दे रही है, विकेट को देखकर एक बात तो साफ़ है, कि एक बार फिर टेस्ट मैच में टॉस एक अहम भूमिका निभाने वाला है.

Related posts