विव रिचर्ड्स ने कहा, जोफ्रा आर्चर को इंग्लैंड में वह इज्जत मिली जिनका वह हकदार था

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

विव रिचर्ड्स ने कहा, जोफ्रा आर्चर को इंग्लैंड में वह इज्जत मिली जिनका वह हकदार था 

विव रिचर्ड्स ने कहा, जोफ्रा आर्चर को इंग्लैंड में वह इज्जत मिली जिनका वह हकदार था

इंग्लैंड के लिए इस विश्व कप में तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का प्रदर्शन शानदार रहा है। इंग्लैंड को अभी तक खेले 5 मैचों में 4 जीत मिली है और आर्चर टीम के लिए सबसे ज्यादा 12 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वह मूल रूप से वेस्टइंडीज के हैं, लेकिन वहां की अंडर-19 टीम में जगह नहीं मिलने के बाद आर्चर ने इंग्लैंड का रुख लिया था।

टीम में नहीं मिली थी जगह

जोफ्रा आर्चर

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने पहले 15 खिलाड़ियों में जोफ्रा आर्चर को जगह नहीं दिया था। इसी साल वह इंग्लैंड के लिए खेलने के योग्य हुए थे और उनके लिए भी एसीबी ने बाहरी खिलाड़ियों को इंग्लैंड के लिए खेलने के लिए बनाये नियमों में बदलाव किया था।

विश्व कप से पहले आयरलैंड के खिलाफ मैच में उन्होंने इंग्लैंड के लिए डेब्यू किया। उन्हें विश्व कप शुरू होने से कुछ दिनों पहले ही डेविड विली की जगह में शामिल किया गया।

विव रिचर्ड्स ने दिया बयान

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विवि रिचर्डस की गिनती क्रिकेट के सबसे बड़े खिलाड़ियों में की जाती है। जोफ्रा आर्चर के विंडीज छोड़कर इंग्लैंड आने के बारे में उन्होंने सीएनएन से कहा

“मुझे लगता है कि कोई व्यक्ति खुद यह महसूस करता है कि वह सही जगह पर है। जिस तरह से मुझे लगता है कि शायद वह वेस्टइंडीज के कर्मियों द्वारा उसके साथ बर्ताब किया गया था जब वह अंडर -19 टीमों का सदस्य था।”

इंग्लैंड में मिली इज्जत

जोफ्रा आर्चर को टीम में शामिल करने के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने नियमों में बदलाव किया। उनके बाद चंद मैचों के अंतरराष्ट्रीय अनुभव के बावजूद उन्हें विश्व कप टीम में जगह मिली। विवि का मानना है कि जोफ्रा आर्चर को इंग्लैंड में वह इज्जत मिली है जो मिलनी चाहिए थे। उन्होंने कहा

“वह इंग्लैंड आया और इंग्लैंड ने उसे वह सब सम्मान दिया, जो मुझे लगता है कि वह योग्य है। मुझे लगता है कि वर्तमान में वह यहाँ पहुँच पाया है जहाँ है। वह महसूस कर रहा है कि यह उसके लिए सबसे अच्छी जगह है।”

Related posts