IPL 2021: मुख्य प्रायोजक के नाम की हुई घोषणा, ये कंपनी रहेगी टाइटल स्पांसर 1

इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के चेयरमैन बृजेश पटेल ने गुरुवार को आइपीएल 2021 की नीलामी शुरू होने से ठीक पहले घोषणा की कि इस साल के संस्करण के वीवो मुख्य प्रायोजक होगा।

बृजेश पटेल ने आइपीएल नीलामी के स्वागत भाषण के दौरान कहा,

‘वीवो की वापसी हुई है, इस संस्करण को वीवो आइपीएल 2021 के रूप में जाना जाएगा, वापसी पर वीवो का स्वागत है।’

आइपीएल चेयरमैन ने यह भी पुष्टि की कि आइपीएल-2021 में प्रशंसकों के स्टेडियम में लौटने की काफी संभावना है। पटेल ने कहा,

‘प्रशंसकों को वापस लाने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। काफी संभावना है कि इस साल के आइपीएल में उनकी मौजूदगी रहेगी। हम बंद दरवाजों के पीछे एक सत्र का आयोजन कर चुके हैं।’

आपको बता दें कि आइपीएल 2021 के लिए चेन्नई में 291 खिलाड़ियों की बोली लगी जिसमें सभी आठों फ्रेंचाइजियों ने हिस्सा लिया और इस सीजन में विदेशी खिलाड़ियों पर जमकर बोली गई। इस नीलामी में क्रिस मौरिस को राजस्थान की टीम ने 16.25 करोड़ की बोली लगाकर खरीदा और वो आइपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए। वहीं दूसरी तरफ भारत के कृष्णप्पा गौतम आइपीएल इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले अपकैप्ड खिलाड़ी बन गए और उन्हें सीएसके ने 9.25 करोड़ रुपये में खरीदा।

इनके अलावा सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ियों में काइल जेमिसन रहे जिन्हें 15 करोड़ रुपये देकर आरसीबी ने खरीदा तो इस टीम ने ग्लेन मैक्सवेल को भी 14.25 करोड़ रुपये देकर अपनी टीम में शामिल किया। अर्जुन तेंदुलकर ने पहली बार नीलामी में हिस्सा लिया और उन्हें मुंबई इंडियंस ने उनकी बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव एक करोड़ में दिल्ली के हुए तो वहीं हरभजन सिंह को उनसे बेस प्राइस 2 करोड़ में केकेआर तो वहीं केदार जाधव को हैदराबाद की टीम ने 2 करोड़ में खरीदा। पुजारा को उनके बेस प्राइस पर छह साल के बाद सीएसके ने अपनी टीम में शामिल किया।