INDvsNZ- श्रेयस अय्यर ने डेब्यू मैच में ही किया प्रभावित, ये दिग्गज बल्लेबाज भी हुआ अय्यर का मुरिद 1

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत गुरुवार से हुई। कानपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल की गैरमौजूदगी में युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने शानदार शतकीय पारी खेल अपने डेब्यू को सही साबित किया है।

श्रेयस अय्यर ने डेब्यू मैच में छोड़ी खास छाप

श्रेयस अय्यर को भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में मिले डेब्यू के मौके को उन्होंने पहले ही दिन जबरदस्त तरीके से भुनाया। कानपुर में भारतीय टीम को खराब शुरुआत के बाज श्रेयस अय्यर ने अपनी पारी से संभाल लिया और पहले दिन के खेल की समाप्ति तक 75 रन पर नाबाद थे।

INDvsNZ- श्रेयस अय्यर ने डेब्यू मैच में ही किया प्रभावित, ये दिग्गज बल्लेबाज भी हुआ अय्यर का मुरिद 2

अय्यर ने दूसरे दिन भी बढ़िया बल्लेबाजी करना जारी रखा और अपने डेब्यू मैच में ही शतक जड़ दिया। अय्यर ने इस शानदार बल्लेबाजी से हर किसी को प्रभावित किया है। जिसमें नेशनल क्रिकेट एकेडमी के चीफ वीवीएस लक्ष्मण भी काफी खुश हैं।

अय्यर ने दिखाया बल्लेबाजी में अपना चरित्र- लक्ष्मण

भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रहे वीवीएस लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए कहा कि

“काफी ज्यादा श्रेय श्रेयस अय्यर को दिया जाना चाहिए वो इस बात के लिए कि उन्होंने अपना आखिरी प्रथम श्रेणी मैच दो साल पहले खेला था। किसी भी युवा बल्लेबाज के लिए सबसे मुश्किल अपनी मानसिकता को सफेद गेंद से लाल गेंद में शिफ्ट करना होता है। उन्होंने किसी भी मोर्चे पर समझौता नहीं किया।”

INDvsNZ- श्रेयस अय्यर ने डेब्यू मैच में ही किया प्रभावित, ये दिग्गज बल्लेबाज भी हुआ अय्यर का मुरिद 3

“उन्होंने उसी तरह से बल्लेबाजी की जिस तरह से वो मुंबई के लिए या इंडिया-ए के लिए करते हैं। उन्होंने जिस तरह से दबाव का सामना किया वो उनके चरित्र को बताता है। उन्होंने यही काम दिल्ली कैपिटल्स के लिए, भारत के लिए सीमित ओवरों में किया है। भारत के लिए ये एक अच्छी खबर है कि एक युवा ने मौके का फायदा उठाया है।”

एनसीए के अध्यक्ष वीवीए लक्ष्मण ने श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी पर आगे कहा कि

“श्रेयस अय्यर जैसे बल्लेबाज आक्रामक क्रिकेट खेलना पसंद करते हैं, उन्होंने जो शॉट खेले वो लापरवाह हो सकते थे। आक्रामक खेलने में और लापरवाही से खेलने में एक बारीक लाइन है।”

INDvsNZ- श्रेयस अय्यर ने डेब्यू मैच में ही किया प्रभावित, ये दिग्गज बल्लेबाज भी हुआ अय्यर का मुरिद 4

“मुझे लगता है कि वो आक्रामक थे।जब भी काइल जेमिसन और टिम साउदी ने अच्छी गेंदें डाली हैं उन्होंने उनका सम्मान किया. ऐसा नहीं है कि वो सिर्फ एक तरह की क्रिकेट खेलते हैं।”