वीवीएस ने बताया 2001 कोलकाता टेस्ट जीतने के बाद कोच ने क्या

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वीवीएस लक्ष्मण ने बताया 2001 में कोलकाता टेस्ट जीतने के बाद कोच जॉन राइट ने क्या कहा था… 

वीवीएस लक्ष्मण ने बताया 2001 में कोलकाता टेस्ट जीतने के बाद कोच जॉन राइट ने क्या कहा था…

जब भी यादगार टेस्ट मैचों की बात होगी, तो उसमें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2001 में कोलकाता के ईडेन गार्डेन्स में खेले गए टेस्ट मैच को जरुर याद किया जाएगा. इस मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने काबिल-ए-तारीफ प्रदर्शन कर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी. वीवीएस लक्ष्मण ने इस मैच में अपने करियर की सबसे बड़ी टेस्ट पारी खेली. इस मैच के बारे में बात करते हुए वीवीएस ने कई बातें सामने रखी हैं.

कोच ने टीम मीटिंग में दी थी सलाह

वीवीएस

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेले गए मैच में मिली जीत 19 साल बाद भी भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए काफी बड़ी जीत मानी जाती है. इस जीत में टीम इंडिया के तीन खिलाड़ियों ने अहम योगदान दिया. राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और हरभजन सिंह.

वीवीएस ने तो 281 रनों का शानदार स्कोर खड़ा किया, तो वहीं राहुल द्रविड़ ने भी 180 रनों की अहम पारी खेली. इसके अलावा हरभजन ने इस मैच में 13 विकेट हासिल कर भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. इस टेस्ट मैच के बारे में बात करते हुए वीवीएस ने फर्स्ट पोस्ट को दिए एक इंटरव्यू में बताया,

कोच जॉन राइट चाहते थे कि टीम चेन्नई टेस्ट से पहले आत्ममुग्ध न हो जाए.उन्होंने कहा, यह बात पूरी तरह साफ थी कि पूरा देश कोलकाता टेस्ट के बारे में बात कर रहा था. लेकिन एक टीम के रूप में हमें उन बातों को लेकर नहीं चलना था.

टीम मीटिंग में जॉन ने कोलकाता टेस्ट की असाधारण जीत की तारीफ करते हुए कहा कि वो मैच इतिहास के पन्नों में ऐतिहासिक के रूप में दर्ज हो गया है. लेकिन हमारा लक्ष्य सीरीज जीतना है.

इसलिए कोलकाता टेस्ट की जीत की खुमारी से बाहर निकलिए ये एक नया मैच है और हमें नए सिरे से इसके लिए तैयारी करनी होगी.

‘कोलकाता की याद दिला सकते हैं लोग’

वीवीएस

कोलकाता के ईडेन गार्डेन्स टेस्ट में मिली जीत से हर तरफ खुशी का माहौल था. इस जीत के साथ सीरीज का स्कोर 1-1 से बराबर हो गया था. अब सीरीज का अगला मुकाबला चेन्नई में खेला जाना था. उससे पहले कोच जॉन राइट ने टीम इंडिया को खुमीरा से निकलने की सलाह दी. इस बारे में आगे वीवीएस ने बताया,

जॉन राइट ने हमसे कहा- लोग आपको कोलकाता टेस्ट की याद दिलाते रहेंगे लेकिन आपको उसे अभी के लिए भूलना होगा. ऑस्ट्रेलिया चेन्नई में जोरदार वापसी करेगी. ऐसे में हमें मजबूत और आक्रामक बने रहना होगा. ऐसे में जैसी भी मुश्किलें रास्ते में आएंगी वो जल्दी ओझल हो जाएंगी.

Related posts