वीवीएस लक्ष्मण ने चुनी टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वीवीएस लक्ष्मण ने चुनी टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया, धोनी को नहीं दी जगह 

वीवीएस लक्ष्मण ने चुनी टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया, धोनी को नहीं दी जगह

भारत बनाम श्रीलंका के खिलाफ खेला गया दूसरा टी20 मैच बेहद रोमांचक रहा. मैच में टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. इस मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए टी20 टीम चुनी है. टीम के कप्तानी लक्ष्मण ने विराट कोहली को ही सौंपी है.

वीवीएस लक्ष्मण ने चुनी टी20 विश्व कप के भारतीय टीम

वीवीएस लक्ष्मण ने चुनी टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया, धोनी को नहीं दी जगह 1

2020 में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में आईसीसी टी20 विश्व कप खेला जाएगा. इससे पहले सभी टीमें अधिक से अधिक टी20 मैच खेलकर खुद को आईसीसी विश्व कप के लिए तैयार करेंगी. श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया ने साल की विजयी शुरुआत की है. दूसरे मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे वीवीएस लक्ष्मण ने टी20 विश्व कप के लिए 14 सदस्यीय टीम इंडिया चुनी.

वीवीएस की टीम के टॉप ऑर्डर में रोहित शर्मा, केएल राहुल औप विराट कोहली को शामिल किया है. लक्ष्मण ने अपनी टीम में शिखर धवन को शामिल नहीं किया है. विराट की कप्तानी में टीम इंडिया इस खिताब को जीत दर्ज करने की पूरी कोशिश करेगी.

पिछले कुछ वक्त में केएल राहुल ने शतकीय पारी खेलते हुए हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा कि उनकी एंट्री, शिखर धवन के लिए खतरे की घंटी हो सकती है.

मजबूत रहेगा मध्य क्रम

वीवीएस

वीवीएस ने अपनी टीम में मध्य क्रम में विस्फोटक बल्लेबाज श्रेयस अय्यर, विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत, मनीष पांडे और तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या-शिवम दूबे को शामिल किया गया है.

अय्यर की बात करें तो उन्होंने पिछले कुछ दिनों में टीम को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकालते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया है. इसलिए अब उनका विश्व कप टीम में शामिल होना लगभग तय ही है. श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में विराट कोहली ने अय्यर को अपनी जगह नंबर-3 पर बल्लेबाजी के लिए मैदान पर भेजा था.

वहीं विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की बात करें तो वेस्टइंडीज के खिलाफ पंत के बल्ले से लंबे वक्त बाद लंबी पारी देखने को मिली थी. वीवीएस की टीम में धोनी की गैरमौजूदगी में बतौर विकेटकीपर ऋषभ पंत को शामिल किया है.

3 तेज गेंदबाज 2 स्पिनर्स टीम में शामिल

वीवीएस लक्ष्मण ने चुनी टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया, धोनी को नहीं दी जगह 2

वीवीएस ने अपनी टीम में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और मोहम्मद शमी के रूप में तीन तेज गेंदबाज चुने हैं. तो वहीं कुलदीप यादव-युजवेंद्र चहल को स्पिनर के रूप में चुना है. वीवीएस ने तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शिवम दुबे और हार्दिक को चुना है. आपको बता दें, भुवनेश्वर कुमार फिलहाल इंजरी के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं.

आपको बता दें, हार्दिक की गैर मौजूदगी में शिवम ने टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन करते हुए विश्व कप टीम के लिए मजबूत दावेदारी पेश कर रहे हैं. वहीं स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में टीम में रवींद्र जडेजा को चुना है.

टी 20 विश्व कप के लिए वीवीएस लक्ष्मण की टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, मनीष पांडे, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी,दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार.

Related posts