IND vs NZ: "ये बचपना है तुम ऐसा कैसे कर सकते हो.." अजिंक्य रहाणे के आउट होने के तरीके पर भड़के वीवीएस लक्ष्मण 1

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम ने खेल समाप्त होने तक 84 ओवर में चार विकेट पर 258 रन बना लिए हैं. इस मुकाबले में चार नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे काफी अच्छी लय में नज़र आए और आज वो एक बड़ी पारी खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार नज़र आ रहे थे. लेकिन तभी वो एक खराब शॉट खेल कर 35 रनों के स्कोर पर काइल जेमीसन का शिकार हो गए. इसी वजह से पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ वीवीएस लक्ष्मण ने उनके शॉट सिलेक्शन को लेकर गंभीर सवाल खड़े किए हैं.

कानपुर में गलत शॉट खेलकर आउट हुए रहाणे

IND vs NZ: "ये बचपना है तुम ऐसा कैसे कर सकते हो.." अजिंक्य रहाणे के आउट होने के तरीके पर भड़के वीवीएस लक्ष्मण 2

लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ की गई एक बातचीत के दौरान कहा कि, “’जब अजिंक्य रहाणे क्रीज पर आए तो काइल जेमीसन  ने क्या किया? वो उन्हें शॉर्ट-पिच गेंद फेंकते रहे. हम जानते हैं कि रहाणे के पास शॉर्ट-पिच गेंद के खिलाफ केवल एक विकल्प है, जो कि पुल शॉट खेलना है, लेकिन यह एक खराब शॉट था, जिस पर वह आउट हो गए. इस तरह का शॉट आप साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में खेल सकते हैं, जहां  गेंद में उछाल के कारण भले ही उसमें ज्यादा चौड़ाई ना हो उसे लाइन के अलावा खेलना ठीक है. लेकिन कानपुर में ऐसा नहीं कर सकते जहां कोई बाउंस नहीं है. आपको यहां सीधे बल्ले से खेलना चाहिए, यहां ऐंगल बल्ले से नहीं खेल सकते हैं.”

पहले दिन भारत ने बनाए 258 रन

IND vs NZ: "ये बचपना है तुम ऐसा कैसे कर सकते हो.." अजिंक्य रहाणे के आउट होने के तरीके पर भड़के वीवीएस लक्ष्मण 3

अगर मैच की बात करें, तो टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट के नुकसान पर 258 रन बना लिए हैं. खराब रोशनी के कारण पहले दिन का खेल पूरा नहीं हो सका. इस समय श्रेयस अय्यर 75 और रवींद्र जडेजा 50 रन बनाकर क्रीज़ पर डटे हुए हैं. न्यूजीलैंड के लिए तेज़ गेंदबाज़ काइल जेमीसन ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए.