VVS Laxman statement ind vs sa 1st odi

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है लेकिन इसमें बारिश ने खलल डाल दिया है। इसी बीच वनडे सीरीज के लिए हेड कोच बनाए गए वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने वनडे विश्व कप 2023 और युवा खिलाड़ियों को लेकर बयान दिया है। आइये जानते हैं, उन्होंने क्या कहा है।

वीवीएस लक्ष्मण का बयान

VVS Laxman

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए हेड कोच बनाए गए वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने अपनी कोचिंग को लेकर कहा,

”अब तक अच्छा काम हुआ है। इसकी शुरुआत आयरलैंड दौरे, एक इंग्लैंड टी20 इंटरनेशनल मैच और जिम्बाव्बे के खिलाफ सीरीज से हुई थी।”

उन्होंने आगे कहा,

”जाहिर है, राहुल (द्रविड़) को उनकी कार्य प्रतिबद्धताओं और टी20 विश्व कप को देखते हुए कवर करने की जरूरत है।”

वहीं, युवा खिलाड़ियों और वनडे विश्व कप को लेकर वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने कहा,

”टीम में अच्छे खिलाड़ी हैं। वे सभी श्रृंखला की प्रतीक्षा कर रहे हैं, उनके बीच प्रतिस्पर्धा अच्छी है। हमारे पास प्रतिभा की वजह से कुछ विकल्प खराब हो गए हैं। चयनकर्ताओं के लिए 2023 के 50 ओवर के विश्व कप के लिए सही टीम का चयन करना मुश्किल होगा। सभी युवा अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, वे जानते हैं कि मुख्य खिलाड़ियों की वापसी के बाद उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिलेंगे, लेकिन यह अच्छा प्रदर्शन करने और मजबूत टीम चुने जाने पर खुद को परखने का मौका है।”

IND vs SA ODI, HEAD TO HEAD

IND vs SA ODI, HEAD TO HEAD

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच अब तक 87 एकदिवसीय मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 35 मुकाबले जीते हैं तो वहीं अफ्रीकी टीम ने 49 मैचों में जीत हासिल की है। इस दौरान 3 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकल सका। बता दें कि भारत ने घर पर 15 बाहर 10 और दक्षिण अफ्रीका ने अपने घरेलू मैदान पर 25 और भारत में 13 मुकाबले जीते हैं। ऐसे में हेड टू हेड के आंकड़ों केअनुसार दक्षिण अफ्रीका का वनडे में पलड़ा भारी है।