वीवीएस लक्ष्मण ने जताई भारत के 2nd टेस्ट में वापसी की उम्मीद

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वीवीएस लक्ष्मण ने बताया क्यों पहले टेस्ट में भारतीय टीम को करना पड़ा हार का सामना 

वीवीएस लक्ष्मण ने बताया क्यों पहले टेस्ट में भारतीय टीम को करना पड़ा हार का सामना

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ खेले गए वेलिंगटन टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया परिणामस्वरूप भारत को 10 विकेट से हार मिली. इस मैच में टीम इंडिया के सभी मैच विनर खिलाड़ी फ्लॉप साबित हुए. विराट कोहली, चेतेश्वर पुजापरा, अजिंक्य रहाणे जैसे सीनियर खिलाड़ी रन नहीं बना सके. वहीं गेंदबाजों की जमकर पिटाई हुई. अब वीवीएस लक्ष्मण ने दूसरे मैच में भारत की वापसी की उम्मीद जताई है.

वीवीएस लक्ष्मण ने की न्यूजीलैंड की तारीफ

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने भारत को 10 विकेट से मिला शर्मनाक हार के बाद ट्वीट किया है. वीवीएस ने ट्वीट पर लिखा- शानदर जी. ब्लैक कैप्स ने अपने प्लांस को सही तरीके से आगे बढ़ाने में काफी धैर्य व अनुशासन दिखाया और भारत को मैच के हर डिपार्टमेंट से बाहर निकाल दिया. भारतीय क्रिकेट टीम अपने प्रदर्शन से नाखुश होगी, लेकिन मुझे यकीन है कि वह अपनी गलतियों को पहचानेंगे और क्राइस्टचर्च में शानदार वापसी करेंगे.

मैच विनर खिलाड़ी हैं आउट ऑफ फॉर्म

भारतीय क्रिकेट टीम में तमाम मैच विनर खिलाड़ी मौजूद हैं. लेकिन वेलिंगटन टेस्ट में देखा गया कि वह अपने फॉर्म में नजर नहीं आए. असल में कप्तान विराट कोहली दोनों पारियों में मिलाकर 21 रन बना सके तो वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मात्र 1 ही विकेट निकाल सके.

इतना ही नहीं टेस्ट स्पेसलिस्ट चेतेश्वर पुजारा 22 रन व अजिंक्य रहाणे 75 रन ही बना सके. एकमात्र मयंक अग्रवाल ने ही भारत के लिए अर्धशतकीय पारी खेली. अब टीम इंडिया के फैंस उम्मीद करेंगे कि क्राइस्टचर्च में 29 फरवरी से खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में भारत मजबूती के साथ वापसी करे और सीरीज को 1-1 से बराबरी पर खत्म करे.

प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर बरकरार टीम इंडिया

विराट कोहली

न्यूजीलैंड-भारत के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. अब पहला मैच जीतकर 60 अंक हासिल करने के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने प्वॉइंट्स टेबल पर 120 अंकों के साथ अपनी स्थिति को और मजबूत किया है.

तो वहीं टीम इंडिया ने शर्मनाक हार का सामना जरुरत किया लेकिन टीम अभी भी 360 अंकों के साथ नंबर-1 पर काबिज है. अब दूसरे मैच में किवी टीम जीत दर्ज कर नंबर-4 पर मौजूद पाकिस्तान की टीम को पछाड़कर 180 अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंचना चाहेगी.

Related posts