लक्ष्मण ने दिया टी 20 में टीम इंडिया को जीत का मूलमंत्र

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvsBAN: पहले टी 20 में मिली हार के बाद वीवीएस लक्ष्मण ने टीम इंडिया को दिया जीत का मंत्र 

INDvsBAN: पहले टी 20 में मिली हार के बाद वीवीएस लक्ष्मण ने टीम इंडिया को दिया जीत का मंत्र

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच टी 20 सीरीज खेली जा रही है. दिल्ली में खेले गए पहले टी 20 मैच में भारत को बांग्लादेश के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद दिग्गजों ने टीम में सुधार के लिए सुझाव दे रहे हैं. अब दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण ने बताया है कि भारत के सेट बल्लेबाजों को एक मजबूत अंत करने के लिए पारी को अंत तक डटे रहना होगा.

सेट बल्लेबाजों को अंत तक संभालनी चाहिए पारी

INDvsBAN: पहले टी 20 में मिली हार के बाद वीवीएस लक्ष्मण ने टीम इंडिया को दिया जीत का मंत्र 1

टीम इंडिया वनडे और टेस्ट में अपनी धाक जमा चुकी है. लेकिन टी 20 फॉर्मेट में भारतीय क्रिकेट टीम असहज है. पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज को 1-1 से ड्रॉ पर खत्म किया। तो अब बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा.

इसपर टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने गुरुवार को टाइम्स ऑफ इंडिया में लिखा, “बांग्लादेश को टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत के खिलाफ 9 मैचों में पहली जीत मिली। इसके लिए उनकी तारीफ होने चाहिए लेकिन टीम इंडिया लगातार दूसरा टी 20 मैच हार गई।”

पहली पारी में बल्लेबाजी को लेकर लक्ष्मण ने कहा, ”जब बांग्लादेश के खिलाफ नई दिल्ली और सितंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेंगलुरु में पहले बल्लेबाजी करते हैं, तो पारी को सही तरीके से संवारना जरूरी है। समान रूप से, सेट बल्लेबाज को टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाने के लिए 17 वें या 18 वें ओवर में तक बल्लेबाजी करनी चाहिए। लेकिन भारत ने ऐसा नहीं किया।”

खिलाड़ियों को नैचुरल गेम खेलने दें

भारत

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप के लिहाज से टीमें टी 20 मैच खेल रही हैं. ताकि अपने परफैक्ट खिलाड़ियों को चुन कर वर्ल्ड कप की टीम तैयार की जा सके. इसपर बात करते हुए लक्ष्मण ने कहा,“जब ये सभी मैच टी 20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए खेले जा रहे हैं मुख्य खिलाड़ी के लिए ऑडिशन के रूप में हर मैच को नहीं देखना चाहिए.

“इससे खिलाड़ी अपना नैचुरल गेम खेल पाएंगे. जो टीम के लिए काफी फायदेमंद होगा. केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने अच्छा खेला लेकिन वह टिक नहीं पाए। शिखर धवन और पंत के बीच मिसकम्यूनिकेशन के कारण धवन आउट हो गए वरना वह टीम को अच्छी शुरुआत दे रहे थे.”

7 नवंबर को खेला जाएगा टी 20 मैच

INDvsBAN: पहले टी 20 में मिली हार के बाद वीवीएस लक्ष्मण ने टीम इंडिया को दिया जीत का मंत्र 2

पहले मैच में टीम इंडिया को 7 विकेट्स से हार गई. अब सीरीज का दूसरा मैच 7 नवंबर को राजकोट में खेला जाएगा. इस मैच में एक तरफ टीम इंडिया जीत दर्ज कर अपना आत्मविश्वास हासिल करने के उद्देश्य से उतरेगी. तो वहीं बांग्लादेश की टीम 2-0 की अजेय बढ़त बनाने के लिए मैदान पर उतर भारत को पहली पारी टी 20 सीरीज में हराने की उम्मीद के साथ उतरेगी.

Related posts