vvs laxman

इंडियम प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का समापन होने में अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। आईपीएल के इस सीजन का फाइनल मैच 29 मई को खेला जाना है, जिसके बाद एक बार फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट टीम टीम अपने ट्रेक पर लौट आएगी। जहां उन्हें जून में दक्षिण अफ्रीका से घरेलू टी20 सीरीज खेलनी है।

भारत के यूरोप दौरे पर वीवीएस लक्ष्मण को भी मिलेगी कमान

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम 9 जून से 19 जून के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी, जिसके बाद भारतीय टीम यूरोप को दौरा करने जा रही है, जहां उन्हें आयरलैंड और इंग्लैंड से खेलना है।

REPORTS- यूरोप दौरे पर भारतीय टीम के अलग-अलग होंगे कोच, आयरलैंड दौरे पर वीवीएस लक्ष्मण को कमान मिलना तय 1

भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका सीरीज को खत्म करने के तुरंत बाद ही आयरलैंड के लिए रवाना हो जाएगी, जहां भारत को 28 और 29 जून को दो मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, तो वहीं भारतीय टीम का इंग्लैंड टूर 24 जून को वार्म-अप मैच के साथ ही शुरू हो जाएगा।

इंग्लैंड के लिए राहुल द्रविड़, तो आयरलैंड में होंगे लक्ष्मण

यूरोप में एक ही समय के दौरान अलग-अलग सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की व्यस्तता को देखते हुए बीसीसीआई आयरलैंड दौरे पर वीवीएस लक्ष्मण को टीम की कमान सौंपने जा रही है। जहां माना जा रहा है कि वीवीएस लक्ष्मण को टीम के कोच नहीं बल्कि निदेशक का पद दिया जाएगा।

REPORTS- यूरोप दौरे पर भारतीय टीम के अलग-अलग होंगे कोच, आयरलैंड दौरे पर वीवीएस लक्ष्मण को कमान मिलना तय 2

भारतीय टीम रोहित शर्मा की अगुवायी में 15 जून को इंग्लैंड रवाना हो जाएगी, वहीं राहुल द्रविड़ 19 जून को दक्षिण अफ्रीका सीरीज खत्म करने के बाद इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। इंग्लैंड से अंतिम बचा टेस्ट मैच 1 जुलाई से शुरू होगा।

आयरलैंड टूर पर लक्ष्मण को निदेशक बनाना तय

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के 19 जून के बाद इंग्लैंड दौरे पर जाने के कारण वीवीएस लक्ष्मण को आयरलैंड दौरे पर मुख्य कोच नहीं बल्कि निदेशक का पद देकर टीम के साथ भेजा जाएगा।

वीवीएस लक्ष्मण

सूत्रों की माने तो बीसीसीआई के एक अधिकारी ने अपने बयान में कहा कि “हां ये संभव है कि दो टीमें एक ही समय पर यात्रा करें। जो टीम आयरलैंड जाएगी संभव है उस टीम के साथ वीवीएस लक्ष्मण को कोचिंग के बजाय टीम के निदेशक का पद दिया जाएगा। जिसके लिए टीम के कुछ अधिकारी लक्ष्मण के संपर्क में हैं।”