/

कोहली ने कहा, नंबर एक पर कायम रहने के लिए करना होगा लगातार अच्छा प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया के 0-3 की हार की बदौलत, टीम इंडिया टेस्ट मैचों में नंबर एक टीम बन गयी है. इस समय भारत 112 अंको के साथ शीर्ष पर है, जबकि भारत के ठीक पीछे, चिरप्रतिद्वंदी पड़ोसी पाकिस्तान है जिसके पास 111 अंक है. लेकिन भारत और पाकिस्तान में एक ही अंतर है, कि भारत के पास एक टेस्ट मैच बचा हुआ है, जो आज से शुरू होगा. तो पाकिस्तान अपने सभी टेस्ट मैच इस महीने के खेल चूका है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

पाकिस्तान के टी-20 कप्तान की बीवी ने धोनी और साक्षी को लेकर दिया बड़ा बयान

भारत फिलहाल पोर्ट ऑफ़ स्पेन में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ अपने चौथे टेस्ट मैच के लिए तैयारी कर रही है, अगर भारत को टेस्ट मैचों में नंबर 1 की रैंकिंग कायम रखनी है, तो उन्हें वेस्टइंडीज़ को चौथे टेस्ट में हराना होगा.

प्रेस को सम्बोधित करते हुए कप्तान विराट कोहली ने कहा, कि वो इस नंबर 1 की रैंकिंग पर ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहते क्योंकि ये उन्हें ऑस्ट्रेलिया की हार के कारण मिली है.

यह भी पढ़े : भारतीय खिलाड़ियों के रियो में ओलम्पिक न जीतने पर विराट कोहली का बड़ा बयान

कोहली का कहना था कि

“पिछले साल जब हम अफ्रीका को हरा रहे थे, और कोई दूसरी टीम अपना मैच हार गयी थी. हम कुछ समय के लिए नंबर 1 टीम बन गये थे. अगर आपको सच में सबसे बेहतर टीम बनना है ,तो आपको कम से कम 3-4 साल तक अच्छा प्रदर्शन करना होगा.”

यह भी पढ़े : तो क्या इस वजह से विराट कोहली नहीं दे रहे है चेतेश्वर पुजारा कों भारतीय टीम में जगह?

यह नंबर 1 की रैंकिंग फिलहाल हमे प्रेरणा देगी, कि हम अच्छा प्रदर्शन करे और नंबर 1 पर बने रहे.

कोहली ने आगे कहा, कि

“आपको टेस्ट मैच में अपना दबदबा कायम करने के लिए एक लम्बे समय तक लगातार अच्छा प्रदर्शन करना पड़ता है. हमे कुछ ही समय हुआ है लेकिन हमने अच्छी क्रिकेट खेली इसलिए हमारी रैंकिंग में इतना उछाल आया है. आपको एक बात ध्यान में रखनी होगी कि हमने बाकी टीमों के मुकाबले बहुत कम मैच खेले है, जैसे जैसे हम ज्यादा मैच खेलते जायेंगे हम उतना ही खुद को देख पाएंगे कि हम कहाँ  है.”

यह भी पढ़े : रियो ओलम्पिक (कुश्ती) : साक्षी ने खोला भारत का खाता, जीता कांस्य