CWC 2019: उस्मान ख्वाजा और मार्कस स्टोइनिस चोटिल, ऑस्ट्रेलिया टीम से जुड़े ये दो खिलाड़ी 1

ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप के अंतिम लीग मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के हाथों हार का सामना करना पड़ा। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 325 रन बनाये वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम 315 रन ही बना पाई। इस हार के साथ ही टीम टेबल में दूसरे स्थान पर आ गयी। ऑस्ट्रेलिया की टीम खिलाड़ियों की चोट से भी जूझ रही है।

ख्वाजा और स्टोइनिस अनफिट

CWC 2019: उस्मान ख्वाजा और मार्कस स्टोइनिस चोटिल, ऑस्ट्रेलिया टीम से जुड़े ये दो खिलाड़ी 2

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में बल्लेबाजी के दौरान उन्हें हैमस्ट्रिंग की परेशानी हुई और वह मैदान से बाहर चले गये। हालाँकि, वह निचले क्रम में बल्लेबाजी करने उतरे थे।

मार्कस स्टोइनिस टूर्नामेंट की शुरुआत से ही फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं। भारत के खिलाफ मैच के बाद साइड स्ट्रें की परेशानी हुई और कई मैचों से उन्हें बाहर बैठना पड़ा था। अब यह परेशानी फिर बढ़ गयी है। शॉन मार्श पहले ही  चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं।

दो खिलाड़ी कवर के रूप में जुड़े

CWC 2019: उस्मान ख्वाजा और मार्कस स्टोइनिस चोटिल, ऑस्ट्रेलिया टीम से जुड़े ये दो खिलाड़ी 3

उस्मान ख्वाजा और मार्कस स्टोइनिस को फिटनेस को देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कवर के रूप में दो खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ लिया है। इसमें विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड और मिचेल मार्श का नाम है।

दोनों खिलाड़ी इस समय इंग्लैंड में ही थे। मार्श को पहले से स्टोइनिस के कवर के रूप में बुलाया गया था। वेद शानदार फॉर्म में चल रहे और ऑस्ट्रेलिया ए के लिए इंग्लैंड में जबरदस्त बल्लेबाजी की है।

इंग्लैंड से सेमीफाइनल

CWC 2019: उस्मान ख्वाजा और मार्कस स्टोइनिस चोटिल, ऑस्ट्रेलिया टीम से जुड़े ये दो खिलाड़ी 4

ऑस्ट्रेलिया टीम सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड से भिड़ेगी। दक्षिण अफ्रीका पर वह जीत हासिल करने में सफल होते तो उनका मुकाबला न्यूजीलैंड से हो सकता था लेकिन अब 11 जुलाई को एजबेस्टन में भिड़ेंगे।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच इससे पहले लीग मुकाबला खेला गया था और उसमें ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली थी। दोंनो टीमों के बीच होने वाले इस मुकाबले को मिली एशेज भी कहा जा रहा है। विश्व कप के बाद दोनों टीमें एशेज सीरीज भी खेलेंगी।