भारत पाकिस्तान मैच के बाद आई बुरी खबर, दिग्गज खिलाड़ी पूरी चैंपियंस ट्रॉफी से हुआ बाहर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत पाकिस्तान मैच के बाद आई बुरी खबर, दिग्गज खिलाड़ी पूरी चैंपियंस ट्रॉफी से हुआ बाहर 

भारत पाकिस्तान मैच के बाद आई बुरी खबर, दिग्गज खिलाड़ी पूरी चैंपियंस ट्रॉफी से हुआ बाहर
pc: getty images

चैंपियंस ट्राफी में भारत के खिलाफ मिली हार के बाद पाक की मुसीबते कम होने का नाम नही ले रही हैं. पहले टीम को भारत के खिलाफ 124 की बड़ी हार का सामना करना पड़ा, फिर टीम के दिग्गज तेज़ गेंदबाज़ वहाब रियाज़ चोट के कारण से अब चैंपियंस ट्राफी से बाहर हो गए हैं.

भारत के खिलाफ लगी थी चोट 

पाक के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज टखने की चोट के चलते आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में नही खेल पाएँगे । 31 वर्षीय गेंदबाज रियाज़ रविवार को भारत के खिलाफ चोट लग गई थी । रियाज को भारतीय पारी के 46 वें ओवर में चोट लगी थी, जिसके बाद मैदान में उन्हें बहुत दर्द में देखा गया था। रियाज ने मैच में 8.4 ओवर में 87 रन दिए . रियाज़ चोट लगने के बाद मैदान पर वापस नही आए. उन्होंने  मैच में बल्लेबाज़ी भी नही की. 

India v Pakistan - ICC Champions Trophy : News Photo

सोमवार को हुई पुष्टि 

पीसीबी ने सोमवार को प्रेस रिलीज़ जारी कर के बताया कि रियाज़ ने भारत के खिलाफ हुए मैच के दौरान अपन टखना चोटिल कर लिया हैं. जिस वजह से वो चैंपियंस ट्राफी के आने वाले मैच में नही खेल पाएँगे. वो जल्द ही देश वापस आएँगे और यहाँ वो अपनी चोट का इलाज कराएँगे.

वीरेंद्र सहवाग ने व्यक्त की धोनी के साथ सहानुभूति, लेकिन अमिताभ बच्चन कह गये कुछ ऐसा जो धोनी को लगा काफी बुरा

पारी के 46 वें ओवर में रियाज़ गेंदबाज़ी करने के दौरान अपनी एक्शन पर काबू नही कर पाए थे वो मैदान पर ही गिर गए थे, जिसके बाद उन्होंने ने अपना टखना चोटिल कर लिया था . जिसके बाद उन्हें मैदान छोड़ कर जाना पड़ा था.

India v Pakistan - ICC Champions Trophy : News Photo

आमिर भी हुए थे चोटिल 

India v Pakistan - ICC Champions Trophy : News Photo

भारत के खिलाफ हुए मैच में शानदार गेंदबाज़ी करने वाले आमिर भी मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था. जिसके बाद उन्हें भी  मैदान छोड़ के जाना पड़ा था. हालंकि वो बाद में बल्लेबाज़ी करने के लिए मैदान में वापस आए थे.

आरसीबी के इस दिग्गज ने विराट कोहली और अनिल कुंबले के बीच चल रही लड़ाई को किया पुख्ता, बीच बचाव में सचिन, गांगुली और लक्ष्मण

इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ क्रिस वोक्स भी हुए थे चैंपियंस ट्राफी में चोटिल 

चैंपियंस ट्राफी में इंग्लैंड के स्टार गेंदबाज़ क्रिस वोक्स भी बांग्लादेश के खिलाफ हुए मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. उन्होंने ने मैच में सिर्फ 2 ओवर किये थे. उनके स्थान पर इंग्लैंड ने स्टीवन फिन को टीम से जोड़ लिया हैं.

England v Bangladesh - ICC Champions Trophy : News Photo

जल्द ही हो सकती हैं विकल्प की घोषणा 

पीसीबी ने आईसीसी से रियाज़ के चोटिल हो जाने के बाद उनके विकल्प के लिए मंजूरी ले ली हैं. ऐसे में पीसीबी जल्द ही उनकी जगह किसी और तेज़ गेंदबाज़ को टीम से जोड़ सकती हैं. टीम के पास इस समय चार तेज़ गेंदबाज़ हैं. टीम के पास आमिर, हसन अली, जुनैद खान, फहीम अशरफ  हैं.

अब देखना दिलचस्प होगा के अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ के चोटिल होने के बाद पाक के तेज़ गेंदबाज़ आने वाले मैच में कैसा प्रदर्शन करते हैं.

Related posts