जिस खिलाड़ी को टीम ने बूढा बोलकर कर दिया था बाहर अब उसी ने 8 गेंद में बिना रन दिए झटके 4 विकेट 1
Britain Cricket - India v Pakistan - 2017 ICC Champions Trophy Group B - Edgbaston - June 4, 2017 India’s Yuvraj Singh goes to Pakistan’s Wahab Riaz who is injured Action Images via Reuters / Andrew Boyers Livepic

पकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वहाब रियाज अपनी तेज रफ़्तार गेंदबाजी के लिए विश्वभर में विख्यात हैं. जब भी वहाब रियाज का नाम लिया जाता है तो सबसे पहले वहाब और वाटसन के बीच विश्वकप 2015  में हुए वाकये की याद आ जाती है. कैसे उस मैच में वहाब ने पकिस्तान को हारे हुए मैच में वापसी करायी थी हालाँकि पाकिस्तान वो मैच नहीं जीत पाया था.

वहाब रियाज ने आलोचकों को दिया मुहँतोड़ जवाब

जिस खिलाड़ी को टीम ने बूढा बोलकर कर दिया था बाहर अब उसी ने 8 गेंद में बिना रन दिए झटके 4 विकेट 2

वहाब  इस समय फिटनेस और बढ़ती उम्र के कारण पाकिस्तान की टीम से बाहर चल रहे हैं, लेकिन उन्होंने अपने दमदार प्रदर्शन से  आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब दिया है. रियाज ने शानदार खेल दिखाते हुए सभी को हैरान कर दिया और बिना रन दिए मात्र 8 गेंदों में 4 विकेट अपने नाम कर डाले. वहाब रियाज ने ये कमाल बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दौरान किया और अपनी टीम ढाका प्लाटून को 74 रन से जीताने में मदद की.

जिस खिलाड़ी को टीम ने बूढा बोलकर कर दिया था बाहर अब उसी ने 8 गेंद में बिना रन दिए झटके 4 विकेट 3

वहाब ने पाकिस्तान के ही शोएब मलिक को भेजा पवेलियन

जिस खिलाड़ी को टीम ने बूढा बोलकर कर दिया था बाहर अब उसी ने 8 गेंद में बिना रन दिए झटके 4 विकेट 4

राजशाही रॉयल्स के साथ खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी ढाका प्लाटून ने तमीम इकबाल के नाबाद 68 रन और आसिफ अली की 55 रन की पारी की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट पर 174 रन बनाए. इसके बाद ढाका प्लाटून गेंदबाजी करने उतरी तो इस दौरान रियाज का आक्रामक रूप देखने को मिला. चौथे ओवर में गेंदबाजी पर लगाए गए रियाज ने पहले ही ओवर में लिट्टन दास (10 रन), आलोक कपाली (0) और शोएब मलिक (0) का विकेट गिरा दिया.

वहाब रियाज ने किया टी20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

वहाब रियाज

रियाज ने इस दौरान कोई रन नहीं दिया. वहीं 13वें ओवर और 17वें में रियाज ने नाहिदुल इस्लाम और कामरुल इस्लाम का विकेट निकालकर टीम को जीत दिला दिलाने में मदद की. ये रियाज का टी20 अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. वहाब के इतने शानदार प्रदर्शन के बाद शायद उनकी पकिस्तान टीम में वापसी हो सकती है.

Ashutosh Tripathi

Sport Journalist