मैं बेसब्री के साथ इंतजार कर रह हूँ डेल स्टेन का सामना करने के लिए : मोहम्मद हफ़ीज़ | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मैं बेसब्री के साथ इंतजार कर रह हूँ डेल स्टेन का सामना करने के लिए : मोहम्मद हफ़ीज़ 

मैं बेसब्री के साथ इंतजार कर रह हूँ डेल स्टेन का सामना करने के लिए : मोहम्मद हफ़ीज़

क्रिकेट के इतिहास में ऐसा कई बार हुआ है, जब किसी सीरीज़ में कोई गेंदबाज़ किसी बल्लेबाज़ को बार-बार आउट करता रहा हो. ऐसा अनेको दफा देखने को मिलता हैं किसी न किसी गेंदबाज़ का कोई पसंदीदा खिलाड़ी होता ही हैं जिसको वह गेंदबाज़ आउट करना चाहता हैं.

उदहारण के तौर पर साल 2014 में इंग्लैंड के दौरे पर गई भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली को जेम्स एंडरसन ने 4 बार आउट किया था.

यह भी पढ़े : राहुल द्रविड़ ने अनिल कुंबले और विराट कोहली को दिया जयंत और करुण की सफलता का श्रेय

ऐसी ही एक मशहुर जोड़ी हैं पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज़ मोहम्मद हफ़ीज़ और दक्षिण अफ्रीका की टीम के स्पीड स्टार डेल स्टेन की. दोनों का सामना जब भी आपस में होता हैं, तब हर बार रफ्तार के सौदागर डेल स्टेन की ही जीत होती हैं.

आपको बता दे, कि डेल स्टेन अंतर्राष्ट्रीय मैचों में कुल मिलाकर 15 बार मोहम्मद हफ़ीज़ को आउट कर चुके हैं. अभी कुछ ही दिन पहले जब पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज़ मोहम्मद हफ़ीज़ से डेल स्टेन के बारे में पूछा गया तो इस पर मोहम्मद हफ़ीज़ ने कहा, कि-

यह भी पढ़े : शॉन मार्श के समर्थन में उतरे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज जस्टिन लैंगर

”हाँ मेरे ऊपर मानसिक दबाव होता हैं, जब भी मैं डेल स्टेन का सामना करता हूँ. ऐसा होना लाज़मी हैं, स्टेन दक्षिण अफ्रीकी टीम के स्ट्राइक गेंदबाज़ है और मैं अपनी टीम का सलमी बल्लेबाज़ हूँ. मैदान के अन्दर कोई भी खिलाड़ी किसी का दोस्त नहीं होता. हाँ मैदान के बाहर हम दोनों अच्छे दोस्त हैं.”

मोहम्मद हफ़ीज़ ने कहा, कि-

”अभी तक जब भी हमारा आमना सामना हुआ हैं, तब हमेशा से ही डेल स्टेन ने बाज़ी मारी हैं. डेल स्टेन हमेशा से ही दुनिया के नंबर एक गेंदबाज़ रहे हैं. मैं जब भी उनका सामना करता था मेरे ऊपर दबाव बढ़ जाता था. हाँ अबकी बार जब भी मेरा मुकाबला तेज गेंदबाज डेल स्टेन से होगा, मैं सारे आंकड़े बदल कर रख दूंगा. मैं पूरी तरह से डेल स्टेन के खिलाफ खेलने को तैयार हूँ.”

यह भी पढ़े : पंजाब के युवा बल्लेबाज़ मंदीप सिंह ने राहुल द्रविड़ को दिया भारतीय टीम में जगह बनाने का श्रेय

आपको बता दे, कि साल 2013 में मोहम्मद हफ़ीज़ को डेल स्टेन ने 10 बार आउट किया था और स्टेन गन के खिलाफ हफ़ीज़ ने मात्र 40 रन बनाये थे.

Related posts