क्रुणाल पंड्या ने वेस्टइंडीज दौरा शुरू होने से पहले दिया बड़ा बयान कहा मुझे बनना है

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्रुणाल पंड्या ने वेस्टइंडीज दौरा शुरू होने से पहले इस खिलाड़ी की तरह खेलने की इच्छा जताई 

क्रुणाल पंड्या ने वेस्टइंडीज दौरा शुरू होने से पहले इस खिलाड़ी की तरह खेलने की इच्छा जताई

भारतीय टीम अब वेस्टइंडीज दौरे की तैयारी शुरू कर चुकी है. यह दौरा पूरा एक महीने का होने वाला है. इस दौरे का आगाज 3 अगस्त को होगा और अंत 3 सितंबर को होगा. इस दौरे में भारतीय टीम 3 टी20 मैच, 3 एकदिवसीय मैच और 2 टेस्ट मैच खेलेगी. इस दौरे के शुरू होने के पहले आलराउंडर खिलाड़ी क्रुणाल पंड्या ने बड़ा बयान दिया है.

क्रुणाल पंड्या इस खिलाड़ी की तरह चाहते हैं खेलना

कुनाल पंड्या

इंडिया ए की तरफ से वेस्टइंडीज ए के खिलाफ खेलते हुए क्रुणाल पंड्या ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है. अब उनका चयन सीनियर टीम में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए हुआ है. इस सीरीज के शुरू होने के पहले क्रुणाल पंड्या ने बीसीसीआई को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि

“वेस्टइंडीज दौरे पर मेरी नजर बनी हुई है क्योंकि इसके बाद बहुत क्रिकेट खेला जाना है. बिलकुल मैं बल्ले और गेंद दोनों से भारतीय टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूँ. लगातार अच्छा कैसे करें ये मैं विराट कोहली से सीखना चाहता हूँ.”

धोनी की तारीफ भी की

क्रुणाल पंड्या ने वेस्टइंडीज दौरा शुरू होने से पहले इस खिलाड़ी की तरह खेलने की इच्छा जताई 1

अपने करियर में महेंद्र सिंह धोनी के योगदान के बारें में बताते हुए क्रणाल पंड्या ने कहा कि

” महेंद्र सिंह धोनी भारत के ही नहीं बल्कि विश्व के नंबर एक फिनिशर हैं. कभी आपका दिन अच्छा होता है और कभी नहीं होता है. उनके पास जो धैर्य है और वो जिस तरह से खेल को समझते हैं वो मुझे भी उनसे सीखना है.”

पंड्या ने इंडिया ए सीरीज खेलने के कारण उनके खेल में आए बदलाव के बारे में कहा कि

” इंडिया ए का दौरा हम सबको बहुत मदद करता है. पिछले साल से मैंने दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड में खेला है. इस टीम के साथ खेलने से आपको उन परिस्थितियों में खेलने का अनुभव होता है. इसके साथ जब आप सीनियर टीम से जुड़ते हैं तो आपको बहुत फायदा होता है.”

मुंबई इंडियंस ने बारे में भी बोले क्रुणाल

क्रुणाल पंड्या ने वेस्टइंडीज दौरा शुरू होने से पहले इस खिलाड़ी की तरह खेलने की इच्छा जताई 2

आईपीएल करियर मुंबई इंडियंस के साथ शुरू करने के बाद ही क्रुणाल पंड्या को पहचान मिली. अब अपनी टीम मुंबई इंडियंस के बारें में बोलते हुए क्रुणाल पंड्या ने कहा कि

” मेरी करियर में सबसे बड़ी बात ये रही की मैं मुंबई इंडियंस के साथ आईपीएल खेला क्योंकि उसके बाद ही मैं अपने खेल की क्षमता को सबके सामने दिखा पाया. आईपीएल खेलते समय आप पर दबाव भी बहुत होता है.”

 

Related posts