मुंबई,  भारत के स्टार बल्लेबाज़ रोहित शर्मा, को सोमवार को CEAT इंडियन क्रिकेटर ऑफ़ दी ईयर से नवाज़ा गया, अब रोहित टेस्ट की नंबर 1 टीम भारत का हिस्सा बनना चाहते हैं.

भारत को निर्धारित कार्यक्रम ने अनुसार वेस्ट-इंडीज में 4 टेस्ट मैच खेलने है उसके बाद भारत में 3 टेस्ट खेलने है. रोहित को उम्मीद है कि इन टेस्ट मैचो में अच्छा प्रदर्शन करेगे.

रोहित शर्मा ने कहा भारत को आगे काफी टेस्ट मैच खेलने हैं, हमे वेस्ट-इंडीज का दौरा करना है उसके बाद घरेलु मैदान में टेस्ट श्रृंखला खेलनी हैं.

आगे रोहित ने कहा हमारा लक्ष्य है टेस्ट मैचो में नंबर 1 पायदान हासिल करना, मैं टेस्ट की नंबर 1 टेस्ट टीम का हिस्सा बनना चाहता हूँ.

रोहित भारत में आयोजित आईसीसी टी-ट्वेंटी विश्वकप ना जीत पाने से निराश हैं.

रोहित ने कहा 2015-16 वर्ष हमारे लिए अच्छा रहा हैं. हमने श्रीलंका में टेस्ट श्रृंखला और दक्षिण-अफ्रीका को घरेलू सरजमी कर हराकर इतिहास रचा हैं. उसके बाद हमने ऑस्ट्रेलिया में टी-ट्वेंटी श्रृंखला और श्रीलंका की विरुद्ध घरेलू श्रृंखला और एशिया कप जीता हैं.

हमने टी-ट्वेंटी विश्वकप में भी अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन ट्राफी जीतने में कामयाब नहीं रहे, यह क्रिकेट में होता रहता हैं. जिस तरह से वेस्ट-इंडीज ने प्रदर्शन किया वह ट्राफी की सही हकदार हैं.

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन आश्विन को अंतराष्टीय क्रिकेटर ऑफ़ दी इयर अवार्ड से नवाज़ा गया हैं. उन्होंने सफल गेंदबाजी का श्रेय प्रथम श्रेणी क्रिकेट और उनके कठिन को दिया हैं.

आश्विन ने कहा  इंडियन प्रीमियर लीग ने मुझे अपनी कुशलता दिखाने का अवसर दिया, लेकिन प्रथम श्रेणी से मैंने अपने करियर की शुरुआत किया. मैंने क्रिकेट की बारीकिया प्रथम श्रेणी और रणजी ट्राफी से सीखी.
साथ ही आश्विन ने टी-ट्वेंटी क्रिकेट में लगातार 4 ओवर मैडेन डालनी की इच्छा भी जाहिर किया.

आगे आश्विन ने कहा मैं अपनी गेंदबाजी मे सुधार का प्रयास करता रहता हूँ, मेरा सपना है कि मैं एक टी-ट्वेंटी मैच में 4 मैडेन ओवर डालूँ.

भारत के रन मशीन विराट कोहली को साल का सबसे बेहतरीन टी-ट्वेंटी क्रिकेटर चुना गया जबकि न्यूज़ीलैण्ड के मार्टिन गुप्टिल और केन विलियमसन को एकदिवसीय और टेस्ट के सबसे बेहरतीन क्रिकेटर चुना गया.

भारत के बल्लेबाज़ रहाणे को एक स्पेशल अवार्ड से नवाज़ा गया, जबकि इंग्लैंड के बल्लेबाज़ रूट को अंतराष्टीय क्रिकेटर और बल्लेबाज़ ऑफ़ दी ईयर चुना गया.

भारत के उभरते हुए बल्लेबाज़ श्रेयश अय्यर को साल का सबसे अच्छा घरेलू क्रिकेटर चुना गया, साथ ही अंडर-19 स्टार ईशान किशन, ऋषभ पन्त और सरफ़राज़ खान को युवा क्रिकेटरर्स ऑफ़ दी ईयर चुना गया.

भारत के पूर्व बल्लेबाज़ दिलीप वेंगसकर को लाइफ टाइम अचिवमेंट पुरस्कार से नवाज़ा गया.

Related Articles

संन्यास के एक दिन बाद एबी डिविलियर्स ने किया भावुक ट्विट, कही ऐसी बात...

23 मई को क्रिकेट फैन्स को तब बड़ा झटका लगा जब साउथ अफ्रीका के महान बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया....

वीडियो : एलिमिनेटर मैच में आंद्रे रसेल ने जड़ा टेनिस शॉट वाला सिक्स, देख...

बुधवार को हुए एलिमिनेटर मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 25 रनों से हराकर क्वालीफायर-2 में जगह बनाने में कामयाब रही. इडेन...

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में एलिस्टर कुक ने की इस दिग्गज खिलाड़ी के...

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड के लॉर्ड्स मैदान पर खेला जा रहा है. मैच के पहले ही दिन...

संन्यास पर निराश हुए फैंस के लिए डिविलियर्स ने दिया एक और दिल छू...

विश्व क्रिकेट के खौफनाक बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने बुधवार को अचानक से ही...

वीडियो : नहीं देखा होगा आपने कभी इस तरह खिलाड़ी को आउट होते हुए,...

क्रिकेट में कई बार खिलाड़ी बहुत दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हो जाते है. हालाँकि, इन सभी दुर्भाग्यपूर्ण तरीकों में आईसीसी के नियम जरुर जुड़े...