ऋषभ पंत

वेस्टइंडीज और भारत के बीच तीन वनडे मैचों की श्रृंखला अंतिम मुकाबला आज पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा और मैच से पहले टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर ऋषभ पन्त ने अपने दिए एक बयान में यह कहा है, कि उनकी निगाहें मैच में अच्छा खेल दिखाने और टीम को जीत दिलाने पर है.

आप सभी को बता दे, कि भारतीय टीम अगर आज का मैच जीत गई तो यह एकदिवसीय सीरीज 2-0 से जीतकर अपने नाम कर लेंगी. इससे पहले टीम ने ट्वेंटी-20 सीरीज में भी क्लीन स्वीप किया था.

पन्त ने कहा पॉजिटिव खेल दिखाने पर रहेंगा ध्यान

WI vs IND: हर मैच में खराब शॉट खेल आउट हो रहे ऋषभ पंत ने बताया क्यों हर बार होता है ऐसा 1

अभी तक ऋषभ पन्त के लिए यह कैरेबियाई दौरा कुछ खास नहीं रहा हैं और पांच पारियों में वह सिर्फ एक ही बार 50+ का स्कोर बनाने में कामयाब हुए है. अंतिम मैच से पहले ऋषभ पन्त ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए अपने बयान में कहा,

”वाकई में व्यक्तिगत रूप में आप यही चाहेंगे कि आपके पीछे कुछ बड़े स्कोर हो. हर बार मैं मैदान पर जाते वक़्त यही सोचता हूँ, लेकिन अपना ध्यान केंद्रित नहीं कर पाता. मैं सिर्फ सकारात्मक क्रिकेट खेलना चाहता हूँ और अपनी टीम के लिए हर एक मैच जीतना चाहता हूँ. हर एक मैच मेरे लिए काफी अहम है और एक क्रिकेटर के रूप में मैं लगातार सुधार करना चाहता हूँ.”

मौजूदा समय में ऐसा है टीम का माहौल

WI vs IND: हर मैच में खराब शॉट खेल आउट हो रहे ऋषभ पंत ने बताया क्यों हर बार होता है ऐसा 2

अंतिम एकदिवसीय मैच से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों को लेकर ऋषभ पन्त ने कहा कि सभी का ध्यान सिर्फ वनडे सीरीज जीतने पर हैं. पन्त ने टीम के माहौल के बारे में बात करते हुए कहा,

”सभी लोग एकदम रिलैक्स है और हम सभी का ध्यान मैच पर केंद्रित है. हमें अंतिम मैच जीतने की जरूरत है और हम इस श्रृंखला को उच्च स्तर पर खत्म करना चाहते है. पिछले मैच में वेस्टइंडीज एक समय अच्छी परिस्तिथि में था, लेकिन हम यह जानते थे कि अगर हम थोड़ा सा आक्रामक खेल दिखाएंगे तो मैच जीत लेंगे.

सभी को मिलना चाहिए मौका

WI vs IND: हर मैच में खराब शॉट खेल आउट हो रहे ऋषभ पंत ने बताया क्यों हर बार होता है ऐसा 3

21 वर्षीय ऋषभ पन्त ने आगे अपने बयान में कहा, कि टीम मैनेजमेंट हर एक खिलाड़ी को अंतिम ग्यारह में मौका देना चाहती है. पन्त के अनुसार,

”हम कोई एक्सपेरिमेंट नहीं कर रहे, हम बस यही चाहते है कि सभी को मैच खेलना का मौका मिले. टीम मैनेजमेंट सभी खिलाड़ियों को हर बार अच्छे से सपोर्ट करती है.”

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.