इस विश्व कप में एक और हैट्रिक लेने का कोशिश करूंगा: लसिथ मलिंगा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ICC CRICKET WORLD CUP 2019: विश्व कप में हैट्रिक लेना चाहता हूँ: लसिथ मलिंगा 

ICC CRICKET WORLD CUP 2019: विश्व कप में हैट्रिक लेना चाहता हूँ: लसिथ मलिंगा

साल 2007 में श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया रोमांचक मुकाबला आज भी खेल प्रेमियों के जहन में ताजा हैं. खेल प्रेमियों के साँसे रोक देना वाला यह मुकाबला गुयाना के मैदान पर खेला गया था और इस मैच को याद रखने की एकमात्र वजह लसिथ मलिंगा ही थे.

लसिथ मलिंगा इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक ओवर में लगातार चार गेंदों में चार विकेट लेकर नायाब इतिहास कायम किया था. चार गेंदों में चार विकेट लेकर मलिंगा ने अफ्रीकी खेमे में खलबली मचा दी थी. हालाँकि अंत में श्रीलंका को इस मैच में एक विकेट से मिली हार का सामना करना पड़ा था.

लेना चाहते हैं एक और हैट्रिक 

लसिथ मलिंगा
Image Credit : Cricket World Cup

एकदिवसीय क्रिकेट में तीन हैट्रिक लेने वाले लसिथ मलिंगा एक और हैट्रिक लेने के लिए बेताब हैं. हाल में ही आईसीसी की वेबसाइट पर लसिथ मलिंगा ने अपने बयान में कहा, कि ”मैं एक और हैट्रिक क्यों नहीं ले सकता. मैं कोशिश करूंगा और वह खास होगी. इंग्लैंड में खेलने में मजा इसलिए आता हैं, क्योंकि यह आपको हर एक परिस्तिथि के अनुरूप खुद को ढालना पड़ता हैं. कभी बहुत गर्मी, तो कभी सर्दी और यह एक गेंदबाज के लिए असल चुनौती होती हैं.”

विश्व कप में भाग ले रही श्रीलंका टीम के युवा खिलाड़ियों के बारे में बात करते हुए मलिंगा ने कहा, कि ”पहले हमारे पास कई बड़े नाम थे, लेकिन ये खिलाड़ी भी काफी प्रतिभाशाली हैं और टूर्नामेंट में अपनी छाप छोड़ने के लिए बेकरार हैं.”

टीम को माना जा रहा हैं कमजोर 

ICC CRICKET WORLD CUP 2019: विश्व कप में हैट्रिक लेना चाहता हूँ: लसिथ मलिंगा 1

श्रीलंका की टीम को इस टूर्नामेंट (आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप)के लिए सबसे कमजोर आँका जा रहा हैं. श्रीलंका की टीम को लेकर क्रिकेट की दुनिया का कोई भी दिग्गज कोई भविष्यवाणी करने के लिए तैयार नहीं हैं. सभी का ऐसा मानना हैं, कि इस विश्व कप की अगर कोई सबसे कमजोर टीम हैं, तो वह श्रीलंका ही हैं.

इस बात में कोई संदेह भी नहीं, कि विश्व कप खेल रही श्रीलंका की टीम के पास अनुभव की बहुत ज्यादा कमी हैं. ख़ैर अपना अंतिम विश्व कप खेलने जा रहे लासिथ मलिंगा हर हाल में टीम के लिए ना सिर्फ अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगे, बल्कि उनकी ख्वाइश टूर्नामेंट जीतने की भी होगी.

Related posts