बाॅल टैपरिंग विवाद पर बोले वकार युनिस बताया बिना बॉल टेम्परिंग के कैसे करा सकते है गेंद को रिवर्स स्विंग | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बाॅल टैपरिंग विवाद पर बोले वकार युनिस बताया बिना बॉल टेम्परिंग के कैसे करा सकते है गेंद को रिवर्स स्विंग 

बाॅल टैपरिंग विवाद पर बोले वकार युनिस बताया बिना बॉल टेम्परिंग के कैसे करा सकते है गेंद को रिवर्स स्विंग

गेंद छेड़छाड़ मामले में फँसे आॅस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ और धाकड़ बल्लेबाज डेविड वाॅर्नर को आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट ने एक साल का बैन लगा दिया है। इसके अलावा इस पूरे प्रकरण में रंगे हाथों कैमरे पर पकड़े गए युवा कंगारु प्लेयर बैनक्राॅफ्ट को 9 माह का बैन की सजा सुनाया गया। दुनिया भर के दिग्गज हस्तियों ने इस मुद्दे पर अपनी राय रखी,जिसमें से ज्यादातर लोगों ने जुर्म से बड़ी सजा कहकर इस बैन की ओलचना की।

रिवर्स स्विंग को लेकर बोले पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज

बाॅल टैपरिंग विवाद पर बोले वकार युनिस बताया बिना बॉल टेम्परिंग के कैसे करा सकते है गेंद को रिवर्स स्विंग 1

इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज वकार यूनिस ने शनिवार को किए गए मीडिया से बातचीत में कहा कि

“कोई भी गेंदबाज बगैर किसी धोखाधड़ी के भी रिवर्स स्विंग हासिल कर सकता है। आजकल अधिकांश गेंदबाज ऐसा करते भी हैं और वे गेंदबाजी करते हुए पर्याप्त रिवर्स स्विंग भी करा लेते हैं,जिसकी मदद से महत्वपूर्ण विकेट हासिल कर अपनी टीम को जीत भी दिला देते हैं।”

इन ब्रांडों की गेंद को बताया सबसे बेहतर

बाॅल टैपरिंग विवाद पर बोले वकार युनिस बताया बिना बॉल टेम्परिंग के कैसे करा सकते है गेंद को रिवर्स स्विंग 2

इसके अलावा वकार से जब यह पूछा गया कि अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट स्तर पर आखिर क्यों अलग अलग देशों में अलग-अलग ब्रांड की गेंदों पर खेलने के लिए उपयोग में लाया जाता है।

इस सवाल के जवाब पर बोलते हुए वकार ने कहा कि, ‘मेरे हिसाब से,सभी गेंदों की ब्रांडों में सबसे बेस्ट ड्यूक की गेंद होती है और इसके करीब एसजी की बाॅल आती है। ये गेंद भी स्विंग कराने के लिए काफी बेहतर मानी जाती है। यह ऐसी चीजे होती है,जो गेंदबाजों को काफी मदद पहुंचाती है। हमें इसके दिक्कतों को सुधार करने पर ध्यान देना चाहिए, न कि इस तरह के मामले में किसी को भी उत्तरदायित्व ठहराना चाहिए।

बाॅल टैपरिंग को लेकर मचा था क्रिकेट जगत में तहलका

बाॅल टैपरिंग विवाद पर बोले वकार युनिस बताया बिना बॉल टेम्परिंग के कैसे करा सकते है गेंद को रिवर्स स्विंग 3

आपको बता दे, बाॅल टैपरिंग विवाद में आॅस्ट्रेलिया के क्रिकेटर स्टीवन स्मिथ, डेविड वाॅर्न फँस चुके हैं। इसके कारण उन्हें आॅस्टेलिया क्रिकेट ने एक साल का बैन लगा दिया है। वहीं बैनक्राॅफ्ट पर 9 माह का बैन रखा गया है।

Related posts

Leave a Reply