पाकिस्तान सुपर लीग में हुए स्पॉट फिक्सिंग कांड को लेकर भड़के वकार यूनिस, फिक्सिंग के बारे में बतायी ये बड़ी बात | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान सुपर लीग में हुए स्पॉट फिक्सिंग कांड को लेकर भड़के वकार यूनिस, फिक्सिंग के बारे में बतायी ये बड़ी बात 

पाकिस्तान सुपर लीग में हुए स्पॉट फिक्सिंग कांड को लेकर भड़के वकार यूनिस, फिक्सिंग के बारे में बतायी ये बड़ी बात

पाकिस्तान क्रिकेट और विवादों का एक एक गहरा ही नाता रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट अक्सर किसी ना किसी विवाद के चलते सुर्खियों में रहता ही है। इन्ही विवादों में पाकिस्तान की छवि को सबसे ज्यादा मैच फिक्सिंग ने खराब करके रखा हुआ है। मैच फिक्सिंग तो पाकिस्तान क्रिकेट में ऐसा है जो उनके साथ शुरूआत से जुड़ा हुआ है। पाकिस्तान क्रिकेट में ये मैच फिक्सिंग का जिन्न समय-समय पर बाहर आता है और कई पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर छा जाता है।

पाकिस्तान सुपर लीग में हुए स्पॉट फिक्सिंग कांड को लेकर भड़के वकार यूनिस, फिक्सिंग के बारे में बतायी ये बड़ी बात 1

पाकिस्तान क्रिकेट को फिक्सिंग ने हमेशा किया है परेशान

पाकिस्तानी क्रिकेट में कई बार अपने खिलाड़ियों को मैच फिक्सिंग की भयानक बीमारी से दूर रखने की कोशिश की है लेकिन खिलाड़ी हैं कि मानते ही नहीं और वो खुद ब खुद इस मैच फिक्सिंग नाम की बीमारी के चंगुल में चले जाते हैं। इसी तरह से हाल की मैच फिक्सिंग कांड की बाचत करे तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को मौका देने के लिए शुरू की टी-20 क्रिकेट लीग पाकिस्तान सुपर लीग… लेकिन इसमें भी पिछले साल 5 खिलाड़ी  लिप्त पाए गए।

पाकिस्तान सुपर लीग में हुए स्पॉट फिक्सिंग कांड को लेकर भड़के वकार यूनिस, फिक्सिंग के बारे में बतायी ये बड़ी बात 2
PC_GEO TV

वकार यूनिस ने स्पॉट फिक्सिंग को माना कैंसर जैसी बीमारी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और पूर्व कोच वकार यूनिस क्रिकेट पाकिस्तान क्रिकेट में बढ़ती मैच फिक्सिंग के कांड से बहुत ही निराश है। वकार यूनिस ने तो मैच फिक्सिंग को पूरे खेल जगत के लिए कैंसर जैसी नासूर बीमारी माना है। वकार का मानना है कि पाकिस्तान सुपर लीग एक अच्छी पहल है लेकिन मैच फिक्सिंग कांड ने इसे भी नहीं छोड़ा।

पाकिस्तान सुपर लीग में हुए स्पॉट फिक्सिंग कांड को लेकर भड़के वकार यूनिस, फिक्सिंग के बारे में बतायी ये बड़ी बात 3

वीडियो ऑफ द डे

मैच फिक्सिंग को रोकने के लिए सभी बोर्डो को मिलकर करने होंगे प्रयास

पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी रहे वकार यूनिस ने कहा कि “स्पॉट फिक्सिंग और जुए क्रिकेट के साथ ही सभी खेलों के लिए कैंसर की तरह हैं। इसके लिए महत्वपूर्ण ये है कि सभी क्रिकेट बोर्ड को मैच फिक्सिंग के रास्ते तक पहुंच इसे जड़ से मिटाना होगा। हम अब हमारे फ्रेंचाइजी में सभी खिलाड़ियों पर सख्त निगरानी रख रहे हैं और हमें विश्वास है कि इस बार पीएसएल की पिछली घटना का पुनरावृति नहीं होगी।”

पाकिस्तान सुपर लीग में हुए स्पॉट फिक्सिंग कांड को लेकर भड़के वकार यूनिस, फिक्सिंग के बारे में बतायी ये बड़ी बात 4

आपको बता देें कि पाकिस्तान सुपर लीग के इस सीजन के लिए महान पाकिस्तानी गेंदबाज वकार यूनिस को इस्लामाबाद यूनाइटेड का चीफ मेंटर नियुक्त किया गया है। ऐसे में वकार अब पाकिस्तान सुपर लीग में अपनी सेवाएं देते नजर आएंगे।

 

 

Related posts

Leave a Reply