वीडियो: विराट कोहली और रबाडा के बीच जंग जारी, रबाडा के आउट होते ही विराट ने कर दी ये शर्मनाक हरकत 1

भारत के कप्तान विराट कोहली और साउथ अफ्रीका का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज कसिगो रबाडा के बीच बीच पूरी सीरीज के दौरान नोकझोंक बनी हुई है। पहले टेस्ट सीरीज और फिर वनडे सीरीज में इन दोनों खिलाड़ियों के बीच एक अलग और दिलचप्स मुकाबला चलता रहा है। इसी का एक और नमूना मंगलवार को हुए पांचवे वनडे मैच में दिखाई पड़ा जब कसिगो रबाडा को भारतीय गेंदबाज ने आउट करके पवेलियन भेजा।

रबाडा का विकेट लेने के बाद कोहली की खुशी हुई दोगुनी

 

वीडियो: विराट कोहली और रबाडा के बीच जंग जारी, रबाडा के आउट होते ही विराट ने कर दी ये शर्मनाक हरकत 2

42वें ओवर की दूसरी गेंद पर कुलदीप यादव की एक घुमती हुई गेंद पर रबाडा शॉर्ट मिड ऑन पर खड़े फिल्डर चहल को कैच थमा बैठे। जिसके बाद साउथ अफ्रीकन टीम का 196 रन पर 7वां विकेट गिर गया। इस विकेट के बाद कप्तान कोहली एक अलग ही खुशी मैदान पर देखी गई। आमतौर पर कोहली हर विकेट के बाद बड़ी ही जबरदस्त तरीके से खुशी का इजहार करते हैं लेकिन पांचवे वनडे मैच में रबाडा का विकेट लेने के बाद कोहली ने उन्हें कुछ कहते हुए दिखे और बड़े ही जोश के साथ खुशी मनाया।

कोहली-रबाडा की जंग जारी

वीडियो: विराट कोहली और रबाडा के बीच जंग जारी, रबाडा के आउट होते ही विराट ने कर दी ये शर्मनाक हरकत 3

हालांकि साउथ अफ्रीका के इस पूरे दौरे में रबाडा और कोहली के बीच की नोकझोंक सभी को देखने को मिली है। पहले टेस्ट सीरीज में रबाडा ने अपनी गेंद से कोहली को परेशान जरूर किया, लेकिन कोहली ने भी टेस्ट और वनडे दोनों सीरीज में शानदार जबाव दिया है। अगर रबाडा ने कोहली को बीट करके आउट किया तो कोहली ने भी उनकी गेंदों पर शानदार और बेजोड़ टाइमिंग वाले शॉट्स लगाकर मुंहतोड़ जबाव दिया। इन दोनों खिलाड़ियों की इस खास प्रतिस्पर्घा को सोशल मीडिया पर भी हाईलाइट किया जा रहा है।

भारत ने पांचवे मैच जीतकर सीरीज पर किया कब्जा

वीडियो: विराट कोहली और रबाडा के बीच जंग जारी, रबाडा के आउट होते ही विराट ने कर दी ये शर्मनाक हरकत 4

गौरतलब है कि मंगलवार को साउथ अफ्रीका और भारत के बीच मूमेंटम सीरीज के पांचवे मैच में भारत ने 73 रनों से जीत हासिल की। भारत की इस जीत से साथ ही भारत ने साउथ अफ्रीका से सीरीज जीत कर अपने नाम कर ली। अभी तक हुए सीरीज के पांच में से चार मुकाबले में भारत ने जीत हासिल की जबकि चौथे वनडे मैच में मेजबान टीम को एक मात्र जीत हासिल हो पाई।

Leave a comment