कनाडा लीग से पहले ही डेविड वार्नर की हुई क्रिकेट के मैदान पर वापसी, डेट आई सामने 1
David Warner celebrates his 100 runs during ICC World Cup Warm-up Match between Australia and India at the Adelaide Oval in Adelaide, Sunday, Feb. 8, 2015. (AAP Image/David Mariuz ) NO ARCHIVING, EDITORIAL USE ONLY, IMAGES TO BE USED FOR NEWS REPORTING PURPOSES ONLY, NO COMMERCIAL USE WHATSOEVER, NO USE IN BOOKS WITHOUT PRIOR WRITTEN CONSENT FROM AAP

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व उप कप्तान और शानदार ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वार्नर अगले हफ्ते से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली ऑस्ट्रेलिया की एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के कवरेज के लिए चैनल नाइन की कमेंटरी टीम में शामिल होंगे.

वार्नर गेंद के छेड़छाड़ करने के मामले में प्रतिबंधित होने के बाद माइक के माध्यम से क्रिकेट के क्षेत्र में अब वापसी कर रहे हैं.

कमेन्ट्री करेंगे वार्नर 

कनाडा लीग से पहले ही डेविड वार्नर की हुई क्रिकेट के मैदान पर वापसी, डेट आई सामने 2

वार्नर, जो कनाडा में होने वाली टी -20 लीग में अपने तत्काल भविष्य के लिए वापसी करने के लिए भी तैयार हैं. इसी के साथ ही शनिवार को होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के दूसरे वनडे इंटरनेशनल के लिए कमेन्ट्री करने के लिए वार्नर की ही आवाज होगी.

वार्नर सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं  

कनाडा लीग से पहले ही डेविड वार्नर की हुई क्रिकेट के मैदान पर वापसी, डेट आई सामने 3

नाइन के स्पोर्ट्स निदेशक टॉम मालोन ने क्रिकेट.कॉम.एयू के हवाले कहा, “डेविड पिछले एक दशक के सर्वश्रेष्ठ एक दिवसीय और टी -20 बल्लेबाज है, इसलिए वह पूरी तरह से यूके श्रृंखला के लिए हमारे कवरेज टीम में शामिल होने के लिए तैयार है.”

आगे बढना चाहते हैं वार्नर 

कनाडा लीग से पहले ही डेविड वार्नर की हुई क्रिकेट के मैदान पर वापसी, डेट आई सामने 4

उन्होंने आगे कहा,

“लोगों ने डेविड को इस सब में खलनायक के रूप में पेंट करने की कोशिश की है, लेकिन उन्हें भी इस बात का उतना ही बुरा लगा है, जितना दूसरों को लग रहा है. हमने डेविड के साथ पांच साल से पेशेवर संबंध रखे हैं, अब हम हमेशा उन्हें एक सामान्य और विनम्र व्यक्ति मानते हैं. वह सिर्फ अपनी गलतियों को सुधारने के लिए प्रयास करना चाहता है और आगे बढ़ना चाहता है. मुझे उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया उन सभी को मौका देगा.”

उप कप्तान के पद से वार्नर को किया गया था बर्खास्त 

कनाडा लीग से पहले ही डेविड वार्नर की हुई क्रिकेट के मैदान पर वापसी, डेट आई सामने 5

वार्नर को पहले ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच केप टाउन टेस्ट में इस साल की शुरुआत में सैंडपेपर गेट में उनकी बहुत ज्यादा बात करने वाली भूमिका के लिए उच्च स्तरीय क्रिकेट में भाग लेने से 12 महीने के लिए मंजूरी दे दी गई थी.

ऑस्ट्रेलियाई के तत्कालीन उप-कप्तान को भी घोटाले में शामिल होने के परिणामस्वरूप अपने देश के लिए नेतृत्व करने से रोक दिया गया था.

ऑस्ट्रेलिया 13 जून से इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज़ और एकमात्र टी 20 इंटरनेशनल सीरीज खेलने के लिए तैयार है.

Leave a comment