वॉर्नर और डी-कॉक के विवाद में साउथ अफ्रीकी कप्तान फॉफ ने अपने खिलाड़ी का किया बचाव

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वॉर्नर और डी-कॉक के विवाद के बाद अब साउथ अफ्रीकन कप्तान फाफ डुप्लेसीस ने कहा वार्नर को देंगे इस तरह से करारा जवाब 

वॉर्नर और डी-कॉक के विवाद के बाद अब साउथ अफ्रीकन कप्तान फाफ डुप्लेसीस ने कहा वार्नर को देंगे इस तरह से करारा जवाब

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है। इस सीरीज का पहले मैच में मेजबान साउथ अफ्रीका को हार का सामना करना पड़ा है। साउथ अफ्रीका की हार और ऑस्ट्रेलिया की जीत से ज्यादा चर्चा डेविड वॉर्नर और क्विंटन डी-कॉक के बीच का विवाद चर्चा का विषय बना हुआ है।

वॉर्नर और डी-कॉक का विवाद

वॉर्नर और डी-कॉक के विवाद के बाद अब साउथ अफ्रीकन कप्तान फाफ डुप्लेसीस ने कहा वार्नर को देंगे इस तरह से करारा जवाब 1

इस विवाद में अब साउथ अफ्रीका के कप्तान फॉफ-डू-प्लेसी अपने खिलाड़ी के बचाव में सामने आए हैं।

उन्होंने कहा कि

“पहले मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया के उप-कप्तान डेविड वॉर्नर ने स्लेजिंग की सभी सीमा को पार कर दिया था। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की मीडिया रिलीज के मुताबिक, डु प्लेसिस ने कहा कि शुक्रवार से शुरू होने वाले दूसरे मैच में हम अपने बढ़िया प्रदर्शन से इन सभी बातों का जबाव देंगे”.

पहले टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म होने के वक्त ऑस्ट्रेलिया ने लगभग मैच जीत लिया था लेकिन साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्वेंटम डी-कॉक क्रीज में डटे हुए थे। दिन का खेल खत्म होने के बाद जब दोनों टीम के खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम के तरफ जा रहे थे, तो वॉर्नर को डी-कॉक से झड़पते हुए देखा गया था।

वार्नर ने बुधवार को शिकायत की थी कि डी कॉक ने उनकी पत्नी कैंडिस के बारे में “नीच और घृणित” टिप्पणी की थी। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने भी अपने खिलाड़ी का साथ दिया था।

साउथ अफ्रीका के कप्तान ने डी-कॉक का किया बचाव

वॉर्नर और डी-कॉक के विवाद के बाद अब साउथ अफ्रीकन कप्तान फाफ डुप्लेसीस ने कहा वार्नर को देंगे इस तरह से करारा जवाब 2

जिसके बाद साउथ अफ्रीकी कप्तान फ़ॉफ भी अपने खिलाड़ी के बचाव में आए और उन्होंने कहा, अगर वॉर्नर की बात सही है तो तो टिप्पणी को अत्यधिक उत्तेजना के बाद किया जाना चाहिए था। फॉफ ने कहा कि,

“सभी जानते हैं कि क्विंटन कितने शांत खिलाड़ी हैं, मैदान पर हमे उनके मुंह से एक भी शब्द सुनने के लिए काफी संर्घष करना पड़ता है”.

डू-प्लेसिस ने कहा कि क्विंटन काफी शांत हैं और जल्दी विचलित नहीं होते, मैदान पर उन्हें उस मैच में निजी तौर पर काफी टिप्पणियां की जा रही थी, लेकिन फिर भी डी-कॉक ने अपने-आप को शांत रखा। जिसके बाद अंतत: उन्हें लगा कि अब बहुत हो गया, दुनिया को कोई भी आदमी सीमा से बाहर परेशानी झेलने के बाद बेताब हो ही जाता है।

दूसरा मैच में सम्मान का विषय

वॉर्नर और डी-कॉक के विवाद के बाद अब साउथ अफ्रीकन कप्तान फाफ डुप्लेसीस ने कहा वार्नर को देंगे इस तरह से करारा जवाब 3

चौथे दिन जो हुआ उसका सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद वॉर्नर को 75 फीसदी का जुर्माना और तीन डीमेरिट प्वाउंट का नुकसान झेलना पड़ा। वहीं डी-कॉक को भी मैच का 25 फीसजी जुर्माना लगाया गया।

साउथ अफ्रीका के कप्तान ने कहा कि अब हमें दूसरे मैच में दिखाना है कि हमारा खेल हमारी भाषा बोलते हैं. उन्होंने कहा कि हम पहला मैच हार चुके हैं। अब दूसरे मैच में हमे विपक्षी टीम को दिखाना है कि हम अपने खेल से जबाव देना जानते हैं।

Related posts

Leave a Reply