चोटिल डेविड वार्नर पर अब बोले कोच जस्टिन लैंगर, बताया पहले टेस्ट मैच में खेलना होगा मुश्किल 1

भारत के साथ चल रही वन-डे सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती दोनों मैचों में और सीरीज़ जीत में अहम भूमिका निभाने वाले टीम के स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर चोट के कारण सीमित ओवरों की सीरीज़ से बाहर हो गए. इसी वजह से वॉर्नर सीरीज़ का तीसरा और आखिरी मैच भी नहीं खेलेंगे. वन-डे सीरीज़ से बाहर होने के बाद भारत के खिलाफ़ 17 दिसंबर से शुरु होने वाली टेस्ट सीरीज़ में उनके खेलने की संभावनाओं को लेकर कंगारू टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर भी प्रेस से रूबरू हुए.

पहले टेस्ट में वॉर्नर के खेलने पर संदेह

डेविड वॉर्नर की चोट पर बोले कोच लैंगर

पूर्व बल्लेबाज और ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने ओपनर बल्लेबाज की चोट और मैदान से बाहर होने के मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि,

“मुझे नहीं लगता कि पहले टेस्ट में हम वॉर्नर के खेलने की पूरी उम्मीद कर सकते हैं. इसकी एक वजह ये भी है कि वो दूसरे वन-डे मैच के दौरान मांसपेशियों में आए खिंचाव के बाद काफ़ी दर्द में नज़र आ रहे थे. जिसके बाद वो पहले टेस्ट के लिए फ़िट होने की जद्दोज़हद से भी जूझ रहे हैं .

पहले वन-डे में जब उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आया था तब फ़िज़ियो और स्टाफ़ ने बताया कि ये काफ़ी दर्दनाक खिंचाव है. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि इससे वॉर्नर के जल्दी रिकवर करने की संभावनाएं थोड़ी कम.”

वापसी को लेकर कुछ भी कहना जल्दबाज़ी

चोटिल डेविड वार्नर पर अब बोले कोच जस्टिन लैंगर, बताया पहले टेस्ट मैच में खेलना होगा मुश्किल 2

इसके बाद जब कोच लैंगर से पूछा गया कि वॉर्नर की वापसी की उम्मीद कब तक की जा सकती है तो उन्होंने इसका सीधा जवाब देते हुए कहा कि,

“जिस वक़्त वॉर्नर के साथ ये घटना घटी उस वक़्त ऐसा लगा कि जैसे कोई गोली उन्हें आकर लगी हो. इसके बाद चेंजिंग रूम्स में भी वे दर्द से जूझ रहे थे. हम हाल ही में कैनबरा पहुंचे हैं. मुझे नहीं लगता कि सिडनी वापस आने तक अगले 4-5 दिन, हम वॉर्नर से मिल पायेंगे या नहीं.

पहले टेस्ट में वॉर्नर के खेलने को लेकर अभी तस्वीर पूरी तरह साफ़ नहीं है. इसलिए इस बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दबाज़ी ही होगी. मैं इस उम्मीद में नहीं बैठे रहना चाहता वो पहले टेस्ट तक तैयार हो जाएंगे या नहीं. लेकिन इसके अलावा मुझे पूरा यक़ीन है कि वॉर्नर एक प्रॉपर पेशेवर रवैये के क्रिकेटर हैं. इसी लिहाज़ से वो खुद ही हर संभव कोशिश करेंगे कि वो 17 दिसंबर से होने वाले पहले टेस्ट तक फ़िट हो जाएं.”

वॉर्नर नहीं तो कौन?

चोटिल डेविड वार्नर पर अब बोले कोच जस्टिन लैंगर, बताया पहले टेस्ट मैच में खेलना होगा मुश्किल 3

मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के बयान के बाद एक सवाल ऑस्ट्रलियाई टीम मैनेजमेंट के सामने आ कर खड़ा हो गया है. सवाल यही कि अगर पहले टेस्ट तक वॉर्नर फ़िट नहीं हो पाते हैं तो टीम मैनेजमेंट भारत के खिलाफ़ होने वाली अहम टेस्ट सीरीज़ में उनके अलावा किस पर भरोसा दिखाता है. क्रिकेट एक्सपर्ट्स की मानें तो सलामी बल्लेबाजी में वॉर्नर की जगह टीम मैनेजमेंट जो बर्न्स और विल पुकोव्स्की में से किसी एक बल्लेबाज को मौका दे सकता है.