वार्नर, स्मिथ को नहीं खेलना चाहिए आईपीएल- इयान चैपल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी ने कहा, स्मिथ, वार्नर को नहीं खेलना चाहिए आईपीएल 

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी ने कहा, स्मिथ, वार्नर को नहीं खेलना चाहिए आईपीएल
Cricket - ICC Cricket World Cup - Afghanistan v Australia - The County Ground, Bristol, Britain - June 1, 2019 Australia's David Warner before the start of play Action Images via Reuters/Paul Childs - RC1A302340D0

कोरोना वायरस के कारण बंद पड़े क्रिकेट के बीच पिछले कुछ दिनों में इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के आयोजित होने की सुगबुगाहट तेज हुई है। आईपीएल का 13वां सीजन कोरोना के कारण अपने तय समय पर तो नहीं हो सका लेकिन अब माना जा रहा है कि ये सीजन सितंबर के आखिर में शुरू हो सकता है।

स्मिथ, वार्नर, कमिंस जैसे खिलाड़ी कर रहे हैं आईपीएल का इतंजार

आईपीएल के आयोजन होने का संकेत मिलने के साथ ही तमाम खिलाड़ियों में उत्सुकता देखी गई है। इसी कारण से ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ और पैट कमिंस जैसे खिलाड़ी आईपीएल के इंतजार में हैं।

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी ने कहा, स्मिथ, वार्नर को नहीं खेलना चाहिए आईपीएल 1

लेकिन वहीं ऑस्ट्रेलिया के इन स्टार खिलाड़ियों को लेकर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी का बड़ा बयान आया है जिसमें उनका मानना है कि स्मिथ, वार्नर जैसे खिलाड़ियों को आईपीएल में नहीं खेलना चाहिए।

स्मिथ, वार्नर जैसे खिलाड़ी नहीं खेले आईपीएल- इयान चैपल

ये बयान और किसी का नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी रह चुके इयान चैपल की तरफ से आया है। इयान चैपल का ये बयान इसलिए आया है क्योंकि वो चाहते हैं कि जिस समय बीसीसीआई आईपीएल का आयोजन कराने की सोच रहा है उसी दौरान ऑस्ट्रेलिया में घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड और वनडे कप होने वाले हैं। ऐसे में ये खिलाड़ी उन टूर्नामेंट में भाग लें।

आईपीएल

इयान चैपल का मामना है कि ऑस्ट्रेलिया के टॉप खिलाड़ी अगर आईपीएल में हिस्सा नहीं भी लेते हैं तो उनको कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि उन्हें ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड से अच्छा वेतन दिया जाता है। उन्हें आईपीएल में इसी कारण से नहीं खेलना चाहिए।

इन खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया बोर्ड से मिलता है अच्छा पैसा

इयान चैपल ने वाइल्ड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए कहा कि” इन दिनों क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इन शीर्ष खिलाड़ियों को बहुत अच्छी देखभाल करता है। मुझे लगता है कि इसमें एक मजबूरी होगी। अगर ऑस्ट्रेलिया में कम कम कमाई करने वाले खिलाड़ी हैं”

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी ने कहा, स्मिथ, वार्नर को नहीं खेलना चाहिए आईपीएल 2

और उसे आईपीएल से काफी कमाई होने वाली है तो अगर मैं ऑस्ट्रेलिया बोर्ड का सदस्य होता हूं तो मुझे उससे सहानुभूति हो सकती है। लेकिन शीर्ष खिलाड़ियों को अच्छा वेतन दिया जाता है और ये तर्क यहां काम नहीं आएगा। उनकी बाध्यता ऑस्ट्रेलिया के लिए चाहिए।”

Related posts