टिम पेन के पारी घोषित करने वाले फैसले पर वार्नर ने कही बात

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

टिम पेन के पारी घोषित करने वाले फैसले पर डेविड वार्नर ने दिया स्पष्टीकरण, कही ये बात 

टिम पेन के पारी घोषित करने वाले फैसले पर डेविड वार्नर ने दिया स्पष्टीकरण, कही ये बात

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जबरदस्त पारी खेलते हुए तिहरा शतक जड़ डाला। पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन डेविड वार्नर अपने पूरे शबाब पर दिखे और 335 रनों की नाबाद पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया की पारी घोषित करने पर टिम पेन की हुई आलोचना

अपने करियर की इस सबसे बेहतरीन पारी के साथ ही डेविड वार्नर ने कई रिकॉर्ड को तोड़ डाला जिसमें महान बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के सर डोनाल्ड ब्रैडमैन के टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर 334 के स्कोर को भी ब्रेक कर दिया।

टिम पेन के पारी घोषित करने वाले फैसले पर डेविड वार्नर ने दिया स्पष्टीकरण, कही ये बात 1

डेविड वार्नर ने डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड को जैसे ही पार किया वैसे ही ऑस्ट्रेलिया की टीम के कप्तान टिम पेन ने पारी घोषित कर दी। और 335 रन बनाकर मजबूती से क्रीज पर बने डेविड वार्नर टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधित स्कोर ब्रायन लारा के 400 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ने के बारे में सोच सकते थे।

डेविड वार्नर ने दिया स्पष्टीकरण, इस वजह से हुई पारी घोषित

लेकिन कप्तान टिम पेन ने ब्रैडमैन के रिकॉर्ड को तोड़ने के साथ ही पारी घोषित कर दी। इसी कारण से टीम के कप्तान टिम पेन की कड़ी आलोचना हो रही है और हर कोई उन्हें आड़े हाथ ले रहा है।

डेविड वॉर्नर

टिम पेन की ऑस्ट्रेलिया की पारी घोषित करने के फैसले की आलोचना तो हो रही है वहीं डेविड वार्नर ने खुश उनका बचाव करते हुए स्पष्ट किया है उन्हें पहले से पता था कि इसके बाद पारी घोषित होने वाली है।

ब्रैडमैन का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए मुझे दिया गया था समय

डेविड वार्नर ने दूसरे दिन के खेल के खत्म होने के बाद मीडिया से रूबरू हुए जहां उन्होंने कहा कि “मैं ऐसा बिल्कुल नहीं सोचता हूं। हमने वास्तव में कल के आसपास के मौसम को देखा, हम खुद को बहुत समय देना चाहते थे। अगर हम आज रात को ओवरों की संख्या हासिल कर सकते हैं और कुछ विकेट लेने की कोशिश कर सकते हैं, तो हम 6 विकेट हासिल करने में सफल रहेंगे। अगर कल थोड़ी बारिश होती है, तो गेंदबाजों को अच्छा आराम मिल जाएगा। केवल आउट करों और दो दिन में 14 विकेट लेने की कोशिश करो, इसलिए हमारे मन में ये बात नहीं थी कि हम वहां जाए और उस रिकॉर्ड या कुछ पाने की कोशिश करें।”

टिम पेन के पारी घोषित करने वाले फैसले पर डेविड वार्नर ने दिया स्पष्टीकरण, कही ये बात 2

टीम मैनेजमेंट के फैसले का मुझे था पता

डेविड वार्नर ने आगे कहा कि “मुझे लगता है कि जब टी ब्रेक पर गए तो उन्होंने कहा हम अब घोषणा कर रहे हैं, उन्होंने ये कहा कि 5.40 बजे, और मैंने कहा ठीक है’। मैं पूछता रहा कि हम जब वहां गए तो हमें पांच मिनट मिले, इतना ही नहीं 10 मिनट भी हो गए थे। और मैं सुनिश्चित कर रहा हूं कि अभी भी यही संदेश था। जब तक मुझे लगता है कि समय खत्म हो चुका था। तब तक शाम के 5.40 हो चुके थे। टीम पेन चाहते थे कि मैं 334 का स्कोर कर सकूं।”

टिम पेन के पारी घोषित करने वाले फैसले पर डेविड वार्नर ने दिया स्पष्टीकरण, कही ये बात 3

Related posts