वसीम जाफर के संन्यास पर बोले आलराउंडर हार्दिक पंड्या

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वसीम जाफर के संन्यास पर बोले आलराउंडर हार्दिक पंड्या किया बहुत बड़ा खुलासा 

वसीम जाफर के संन्यास पर बोले आलराउंडर हार्दिक पंड्या किया बहुत बड़ा खुलासा

लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे घरेलू क्रिकेट के दिग्गज वसीम जाफर ने अब क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर लिया है. उनके संन्यास के बाद सभी खिलाड़ी उन्हें सोशल मीडिया पर बधाई दे रहे हैं. जिसमे भारतीय टीम के आलराउंडर हार्दिक पंड्या भी शामिल रहे. उन्होंने इसके साथ ही बहुत बड़ा खुलासा भी किया है.

वसीम जाफर को बधाई दिया हार्दिक पंड्या ने

वसीम जाफर के संन्यास पर बोले आलराउंडर हार्दिक पंड्या किया बहुत बड़ा खुलासा 1

मुंबई क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी वसीम जाफर ने आज के दिन अपने संन्यास की घोषणा कर दी. उसके बाद उन्हें कई खिलाड़ी लगातार बधाई दे रहे हैं. जिसमें भारतीय टीम के आलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या का नाम भी शामिल रहा. हार्दिक पंड्या ने सोशल मीडिया पर कहा कि

” बधाई वसीम भाई, आप हमेशा से ही मेरे पसंदीदा बल्लेबाज रहे हैं. अगली पारी के लिए बहुत शुभकामनाएं”

बधाई संदेश देते हुए ही हार्दिक पंड्या ने ये खुलासा किया की मुंबई का ये दिग्गज बल्लेबाज उनका पसंदीदा रहा है. हालाँकि दोनों खिलाड़ियों के खेलने के अंदाज में बहुत ज्यादा अंतर हैं. जहाँ वसीम धीमी बल्लेबाजी करते हुए नजर आते थे. जबकि हार्दिक पंड्या पहली ही गेंद से ही बड़े शॉट खेलने के लिए पहचाने जाते हैं. जो हाल में ही डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में नजर आया था.

घरेलू क्रिकेट के दिग्गज रहे हैं वसीम जाफर

वसीम जाफर

दिग्गज वसीम जाफर रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उनके नाम 12038 रन दर्ज हैं. रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा शतक बनाने का रिकॉर्ड भी वसीम जाफर के नाम ही दर्ज हैं. उन्होंने मुंबई और विदर्भ के लिए खेलते हुए 40 शतक बनाए हैं. जाफर ने साल 2000 में भारत के लिए पहला टेस्ट मैच खेला था.

इसके साथ ही 2006 में भारत के लिए पहला वनडे खेलने का मौका मिला. 31 मैचों के टेस्ट करियर में उन्होंने 34.10 की औसत से 1944 रन बनाए थे. इसमें 5 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं.  2008 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कानपुर में उन्होंने भारत के लिए अंतिम टेस्ट खेला था.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वापसी कर सकते हैं हार्दिक पंड्या

हार्दिक पंड्या

लंबे समय से चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर चल रहे हार्दिक पंड्या जल्द ही भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को अपने घरेलू मैदान पर 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलनी है. जिसके लिए टीम में हार्दिक पंड्या की वापसी होना लगभग तय है. हालाँकि आईपीएल से पहले ये होनी वाली आखिरी सीरीज होगी. जिसके कारण यहाँ पर हार्दिक पंड्या को खुद को साबित भी करना होगा.

Related posts