भारतीय टीम

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. ऐसे में अब उनका 19 जनवरी से शुरू हो रही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ODI सीरीज में भी भाग लेना बेहद मुश्किल नज़र आ रहा है. वॉशिंगटन सुंदर को बुधवार (12 जनवरी) को भारतीय वनडे टीम के अन्य खिलाडियों के साथ दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होना था, लेकिन अब उनका इस दौरे पर भाग लेना काफी मुश्किल लग रहा है.

लंबे समय बाद की थी वापसी

भारतीय टीम

कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए सुंदर ने क्रिकबज से कहा कि, “मेरे पास कमेंट करने के लिए कुछ भी नहीं है. मैं जल्द ही इस बारे में बताऊंगा.” बता दें कि वॉशिंगटन सुंदर ने लंबे समय के बाद भारतीय टीम में वापसी की थी. इंग्लैंड दौरे पर प्रैक्टिस मैच के दौरान चोटिल होने के बाद वो लगभग 6 महीने तक भारतीय टीम से बाहर रहे थे. इसके अलावा उन्हें इसी वजह से यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम से बाहर होना पड़ा था.

केएल राहुल संभालेंगे टीम की कमान

भारतीय टीम

बता दें कि भारतीय टीम के लिमिटेड ओवर्स के कप्तान रोहित शर्मा इस समय पूरी तरह से फिट नहीं हैं. ऐसे में उनकी जगह केएल राहुल को वनडे टीम की कमान सौंपी गई है. भारत और दक्षिण अफ्रिका के बीच वनडे सीरीज का आगाज़ 19 जनवरी से होना है. सीरीज के शुरूआती दो मुकाबले 19 और 21 जनवरी को पार्ल के बोलैंड पार्क में खेले जाएंगे, जबकि तीसरा मैच केप टाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर 23 जनवरी को खेला जाएगा.

वनडे सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड

शिखर धवन, विराट कोहली, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, वॉशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, केएल राहुल (कप्तान), ऋषभ पंत, इशान किशन, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज.