दिलीप ट्राफी में ये कारनामा करने वाला पहला खिलाड़ी बना ये युवा खिलाड़ी. आईपीएल में रहा है स्मिथ का चेहता | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दिलीप ट्राफी में ये कारनामा करने वाला पहला खिलाड़ी बना ये युवा खिलाड़ी. आईपीएल में रहा है स्मिथ का चेहता 

दिलीप ट्राफी में ये कारनामा करने वाला पहला खिलाड़ी बना ये युवा खिलाड़ी. आईपीएल में रहा है स्मिथ का चेहता

इंडिया रेड और इंडिया ब्लू के बीच दिलीप ट्राफी का फाइनल मैच लखनऊ में खेला जा रहा हैं. इस मैच में इंडिया रेड के वाशिंगटन सुन्दर ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया हैं. दरअसल दिलीप ट्राफी के फाइनल मैच में उन्होंने एक पारी में पचास रन से ज्यादा रन बनाए है और 5 विकेट भी हासिल किये हैं. दिलीप ट्राफी के फाइनल में ऐसा करना वाले सुंदर पहले खिलाड़ी हैं.

पहली पारी में दिखा सुंदर का जादू 

दिलीप ट्राफी में ये कारनामा करने वाला पहला खिलाड़ी बना ये युवा खिलाड़ी. आईपीएल में रहा है स्मिथ का चेहता 1

इंडिया रेड की तरफ से खेलते हुए वाशिंगटन सुन्दर ने पहली पारी में शानदार बल्लेबाज़ी की थी. उन्होंने पहली पारी में 118 गेंदों में 88 रन की पारी खेली थी. उनकी इस पारी की वजह से ही इंडिया रेड ने 483 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. उनसे पहले मुंबई के युवा बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ ने 154 रन की यादगार पारी खेली थी. इसके अलावा इंडिया रेड के कप्तान दिनेश कार्तिक ने भी 111 रन  की पारी खेली थी.

दिलीप ट्राफी में ये कारनामा करने वाला पहला खिलाड़ी बना ये युवा खिलाड़ी. आईपीएल में रहा है स्मिथ का चेहता 2

हासिल किये 5 विकेट 

दिलीप ट्राफी में ये कारनामा करने वाला पहला खिलाड़ी बना ये युवा खिलाड़ी. आईपीएल में रहा है स्मिथ का चेहता 3

बल्ले के बाद सुंदर का जादू गेंद से भी जारी रहा. उन्होंने पहली पारी में इंडिया ब्लू के खिलाफ पहली पारी में 5 विकेट हासिल किये. उन्होंने 24 ओवर में 94 रन देकर 5 विकेट हासिल किये. इस दौरान सुंदर ने भारत के स्टार बल्लेबाज़ सुरेश रैना को भी आउट किया.

तमिलनाडू प्रीमियर लीग में किया था शानदार प्रदर्शन 

दिलीप ट्राफी में ये कारनामा करने वाला पहला खिलाड़ी बना ये युवा खिलाड़ी. आईपीएल में रहा है स्मिथ का चेहता 4

तमिलनाडू प्रीमियर लीग में भी सुंदर का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था. इस दौरान उन्होने एक शतक भी लगाया था. इस दौरान वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी रहें थे.

दिलीप ट्राफी में ये कारनामा करने वाला पहला खिलाड़ी बना ये युवा खिलाड़ी. आईपीएल में रहा है स्मिथ का चेहता 5

आप को बता दे कि सुंदर पहले एक सलामी बल्लेबाज़ थे लेकिन राहुल द्रविड़ की सलाह पर उन्होंने अपनी गेंदबाज़ी पर ध्यान देने शुरू किया था. जिसके बाद आईपीएल में आर.अश्विन की जगह पुणे की टीम में शामिल हुए थे.

जहाँ उन्होंने नई गेंद से गेंदबाज़ी करते हुए सब को प्रभावित किया था. उनकी प्रतिभा से ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ काफी ज्यादा प्रभावित थे.

Related posts

Leave a Reply