आखिर क्या राज़ छिपा हैं वाशिंगटन सुंदर की 555 नंबर वाली जर्सी में! | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आखिर क्या राज़ छिपा हैं वाशिंगटन सुंदर की 555 नंबर वाली जर्सी में! 

आखिर क्या राज़ छिपा हैं वाशिंगटन सुंदर की 555 नंबर वाली जर्सी में!

अगर आईपीएल 10 में सबसे ज्यादा किसी युवा खिलाड़ी ने प्रभावित किया था तो वो थे 17  साल के तमिलनाडु के आलराउंडर वाशिंगटन सुंदर, इन्होने ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से दुनिया के बड़े बड़े बल्लेबाजो को आईपीएल में चकमा दिया था. 17 वर्षीय आलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को आर अश्विन के बदले में बुलाया गया था, आर अश्विन इस टूर्नामेंट में चोट के चलते नहीं खेल पाए थे. मगर 17 वर्षीय आलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ने अपनी टीम पुणे सुपरजायंट को आर अश्विन की कमी खलने ही नहीं दी. वाशिंगटन सुंदर ने इस पुरे आईपीएल में 555 नंबर की जर्शी पहनी थी. मगर उनकी इस नंबर की जर्शी पहनने का एक  प्रमुख कारण  था. जिसका पता टूर्नामेंट के अंत में पता चला है. इसका खुलासा खुद सुन्दर ने ही अपने एक इंटरव्यू में किया है.टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही मोंटी पनेसर ने विराट कोहली के लिए की एक ऐसी भविष्यवाणी कि ख़ुशी से झूम उठेंगे उनके फैंस

अपने इंटरव्यू में खुलासा करते हुए बताया की क्यों पहनी थी 555 नंबर की जर्शी 

उनका जन्म 5 अक्टूबर को हुआ था और संयोगवश, उनके जन्म का समय सुबह 5:05 था. इसलिए उन्होंने 555 नंबर की जर्सी को खेलते हुए चुना इस बारे में उन्होंने भी कहा कीमैं 5 अक्टूबर को 5:05 पूर्वाह्न पर पैदा हुआ था. इसलिए, मैंने 555 नंबर की किट संख्या के साथ खेलने का फैसला किया,”

मुंबई इंडियन के खिलाफ क्वलिफायर मैच में किया था शानदार प्रदर्शन 

वाशिंगटन सुंदर ने पहले क्वलिफायर में मुंबई की कमर तोड़ दी थी. पुणे के गेंदबाज़ जब विकेट लेने में और रन रोकने में असफल साबित हो रहे थे. तब स्मिथ ने वाशिंगटन सुंदर पर भरोसा जताया. और सुंदर ने अपने कप्तान को निराश ना करते हुए मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा, अम्बाती रायडू और किरेन पोलार्ड जैसे बड़े दिग्गजों का विकेट चटकाया था. और अपनी टीम को जीत दिलाई थी.

आईपीएल में थी ये शानदार इकॉनमी

वाशिंगटन सुंदर का इस साल आईपीएल में बहुत ही शानदार प्रदर्शन रहा उन्होंने 11 मैचों मात्र 6.16 की बेहद ही शानदार इकॉनमी से  8 विकेट लिए उनकी इस शानदार इकॉनमी में खास बात यह रही की उन्होंने ज्यादा ओवर पॉवरप्ले में ही गेंदबाजी करी थी.विराट कोहली ने सचिन को उनके रिटायरमेंट के दौरान दिया था ये एक खास तोहफा, जिसे सचिन ने नहीं किया स्वीकार

ऐसा रहा है वाशिंगटन सुंदर का अबतक का सफर 

वाशिंगटन सुंदर का जन्म 5 अक्टूबर 1999 को चेन्नई में हुआ था. 2016 में तमिलनाडु रणजी टीम में वाशिंगटन सुंदर का चयन हुआ.  6 अक्टूबर 2016 को सुंदर ने अपना पहला प्रथम श्रेणी मैच मुंबई के खिलाफ खेला. इस मैच में वाशिंगटन सुंदर तमिलनाडु के तरफ से ओपनिंग की थी. पहली पारी में सुंदर ने 6 रन और दूसरे पारी में 40 बनाया थे. खास बात यह थी कि  इस मैच में सुंदर गेंदबाजी करने के लिए मौका नहीं मिला. वाशिंगटन सुंदर अब तक पांच प्रथम श्रेणी मैच खेलते हुए करीब 12 के औसत से 87 रन बनाए हैं और सात विकेट भी ले चुके हैं. 2016 के अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम में भी वाशिंगटन सुंदर का चयन हुया था. आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में सुंदर शानदार बल्लेबाजी करते हुए 62 रन बनाए थे.

 

Related posts