शादाब खान को लेकर पहले ही अकरम और डीन जोंस ने कर दी थी ये बड़ी भविष्यवाणी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

शादाब खान को लेकर पहले ही अकरम और डीन जोंस ने कर दी थी ये बड़ी भविष्यवाणी 

शादाब खान को लेकर पहले ही अकरम और डीन जोंस ने कर दी थी ये बड़ी भविष्यवाणी

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज़ वसीम अकरम और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डीन जोंस ने युवा पाकिस्तानी लेग स्पिनर शादाब खान को ‘शुद्ध सोना’ बताया हैं.

18 वर्षीय स्पिनर ने पिछले हफ़्ते वेस्टइंडीज के विरुद्ध टी-ट्वेंटी सीरीज से अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था, टी-ट्वेंटी चैंपियंस के विरुद्ध शादाब ने शानदार गेंदबाज़ी किया और मैन ऑफ़ द सीरीज चुने गए.

शादाब का प्रमुख हथियार उनकी गूगली है, जोकि ऑफ साइड से लेग साइड में स्पिन होती हैं.

शदाब ने सोमवार को गुयाना से एसोसिएटेड प्रेस को बताया, “मुझे पता है, कि मेरी गूगली प्रसिद्ध हो रही है, लेकिन यह केवल एक नहीं है. मैं अपनी लेग-स्पिन पर भी कड़ी मेहनत कर रहा हूँ और फिलिपर पर भी और अपनी तीनों बहुरूपता की मदद से अच्छा प्रदर्शन की कोशिश करता हूँ.”

शादाब खान पाकिस्तान सुपर लीग में दमदार प्रदर्शन के बाद सीनियर चयन समिति के सदस्यों के नजरों में आये थे. पाकिस्तान सुपर लीग में शादाब मिस्बाह उल हक की कप्तानी वाली टीम इस्लामाबाद यूनाइटेड के हिस्सा थे.    आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच जीतने और हारने वाली टीमें, दोनो ही नाम काफी चौकाने वाले

शदाब यूनाइटेड के कोच जोंस और अकरम के मार्गदर्शन में और लाहौर में नेशनल क्रिकेट अकादमी में मुश्ताक अहमद के साथ अपने कौशल को अच्छी तरह से निखार रहे हैं.
शादाब खान ने कहा, “मैं पहले क्रीज से दूर से गेंदबाजी किया करता था और बाद में मुझे डीन जोंस ने सिखाया था, जिससे मुझे बहुत फायदा पहुंचा है,”

पूर्व ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज जोंस ने कहा, कि शदाब अपने गुणों से इससे ज्यादा प्रभावित नहीं कर सकते हैं.    आईपीएल के इतिहास में इन खिलाड़ियों ने किया है यह हैरतअंगेज कारनामा

जोंस ने ‘पाकपेशन’ को बताया, “पहली बार अकरम और मैंने शादाब को नेट्स में देखा, जिसके बाद  हमने एक-दूसरे की तरफ देखा और कहा, ‘यह लड़का शुद्ध सोना है,”

“वह कोच के लिए एक दिलचस्प खिलाड़ी है और मैंने पहले भी ऐसा कहा है, कि वह 18 वर्षीय बच्चे के रूप में  30 वर्षीय खिलाड़ी हैं.”

शादाब खान ने अब तक पाकिस्तान के लिए 4 टी-ट्वेंटी खेले है, जिसमे खान ने 7.5 की अद्भुत औसत से 10 विकेट हासिल किये है, इस दौरान उनका इकॉनोमिक दर 4.73 का रहा हैं.

Related posts