मुंबई में सोमवार को बीसीसीआई दफ्तर पर शिवसेना के विरोध प्रदर्शन की वजह से पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर और वसीम अकरम ने मुंबई वनडे में कमेंट्री नहीं करने का फैसला किया है। वसीम अकरम और शोएब अख्तर 25 अक्टूबर को होने वाले मुंबई वनडे से पहले ही पाकिस्तान लौट जाएंगे। सोमवार को बीसीसीआई मुख्यालय में घुसकर शिवसैनिकों की ओर से किए गए विरोध-प्रदर्शन और हंगामे को देखते हुए दोनों पूर्व क्रिकेटरों ने यह फैसला लिया है। मुंबई और चेन्‍नई वनडे में अब ये दोनों पूर्व क्रिकेटर कमेंट्री नहीं कर पाएंगे। गौर हो कि पाकिस्तान के दोनों मशहूर क्रिकेटर भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज में कॉमेंट्री के लिए कई दिनों से भारत में हैं।

 

 

 

गौर हो कि शिवसेना के हंगामे की वजह से पाकिस्‍तानी अंपायर अलीम डार चेन्नई और मुंबई वनडे में अंपायरिंग से हटाए गए हैं। अलीम डार भारत और दक्षिण अफ्रीका सीरीज में अंपायरिंग कर रहे थे। इन्हें चेन्नई और मुंबई वनडे में भी अंपायरिंग करनी थी। शिवसैनिकों ने बीसीसीआई ऑफिस में घुसकर धमकी दी थी कि अलीम दार को 22 अक्टूबर को मुंबई में होने वाले पांचवे वनडे से अलग रखा जाए। अंपायर अलीम दार को पहले भारत साउथ अफ्रीका सीरीज़ में सभी पांच मैचों में अंपायरिंग की जिम्मेदारी दी गई थी। अलीम दार को फिलहाल इस सीरीज से अलग कर दिया गया है और उनकी जगह किसी दूसरे अंपायर के नाम की घोषणा जल्द की जाएगी।

गौर हो कि पाकिस्तानी हस्तियों के खिलाफ अपने अभियान को आक्रामक तरीके से जारी रखते हुए शिवसेना के कार्यकर्ता सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के मुख्यालय में घुस गए, जिसकी वजह से पाकिस्तान क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड के प्रमुख शहरयार खान के साथ दोनो देशों के क्रिकेट संबंधों को बहाल करने के बारे में होने वाली बातचीत टाल दी गई।



  • SHARE

    Related Articles

    स्पेनिश लीग : रेमी की बदौलत गेटाफे ने वालेंसिया को दी मात

    वालेंसिया (स्पेन), 19 अप्रैल; लोइक रेमी की ओर से दागे गए दो गोल के दम पर गेटाफे ने स्पेनिश लीग में खेले गए एक मैच...

    टेनिस : सीलिक मोंटे कार्लो मास्टर्स के तीसरे दौर में

    मोनाको (फ्रांस), 19 अप्रैल; क्रोएशिया के टेनिस खिलाड़ी मारिन सिलिक ने अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए मोंटे कार्लो मास्टर्स के तीसरे दौर में प्रवेश कर...

    लेंगर से बेहतर कोच साबित होंगे गिलेस्पी : चैपल

    सिडनी, 19 अप्रैल; आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इयान चैपल का कहना है कि जस्टिन लेंगर की तुलना में जेसन गिलेस्पी आस्ट्रेलिया टीम के...

    OMG! चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस की दीवानगी देखकर हैरान रह जायेगे आप, ट्रैन...

    हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स के घरेलू मैदान में होने वाले मैचों पर बैन लगा दिया गया था इसके बाद सभी मैचों को...

    बुरी खबर : WWE के सबसे ज्यादा दिनों तक चैंपियन रहने वाले इस दिग्गज...

    WWE हॉल ऑफ फेमर और प्रोफेशनल रैसलिंग लैजेंड ब्रूनो सैमार्टिनो का बुधवार को निधन हो गया। वे 82 साल के थे। WWE ने अपने...