वसीम अकरम ने बताया उस बल्लेबाज का नाम जो रिवर्स स्विंग के सामने रहा है सबसे मुश्किल 1

विश्व क्रिकेट में रिवर्स स्विंग गेंदबाजी एक बहुत ही बड़ा और कारगर हथियार साबित होता रहा है। रिवर्स स्विंग गेंदबाजी हर कोई गेंदबाज नहीं डालता है तो वहीं कुछ गेंदबाज तो इसमें महारथी बन चुके हैं। जब भी रिवर्स स्विंग गेंदबाजी की बात हो और इसमें सबसे बेहतरीन गेंदबाज का विश्लेषण करना हो तो पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम का नाम आता है।

क्रिकेट जगत के सबसे बेहतरीन रिवर्स स्विंग गेंदबाज हैं वसीम अकरम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम क्रिकेट जगत के सबसे शानदार तेज गेंदबाजों में से एक रहे हैं। इस पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने लंबे समय तक इंटरनेशनल क्रिकेट में रिवर्स स्विंग का जादू बिखेरा है।

वसीम अकरम ने बताया उस बल्लेबाज का नाम जो रिवर्स स्विंग के सामने रहा है सबसे मुश्किल 2

वसीम अकरम ने दुनियाभर के दिग्गज से दिग्गज बल्लेबाजों के भी अपनी रिवर्स स्विंग गेंदबाजी से पसीनें छुड़ा दिए। उन्होंने अपने करियर में वकार यूनिस के साथ मिलकर विश्व क्रिकेट की सबसे बेहतरीन गेंदबाजी जोड़ी बनायी।

वसीम अकरम ने बताया अपनी रिवर्स स्विंग में सबसे अच्छा बल्लेबाज

विश्व क्रिकेट में एक से एक बड़े बल्लेबाज रहे हैं जिनमें से वसीम अकरम का सामना करने वाले बल्लेबाजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था जो अकरम की गेंद पर गलती करने को मजबूर हो जाते थे।

वसीम अकरम ने बताया उस बल्लेबाज का नाम जो रिवर्स स्विंग के सामने रहा है सबसे मुश्किल 3

वसीम अकरम

रिवर्स स्विंग के अपने इस हथियार से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान करने वाले अकरम की गेंद को एक बल्लेबाज सहजता के साथ खेलना था। ये किसी और ने नहीं बल्कि खुद वसीम अकरम ने बात कही है।

मार्टिन क्रो को बताया सबसे बढ़िया बल्लेबाज

वसीम अकरम ने इसके लिए न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज मार्टिन क्रो का नाम लिया। मार्टिन क्रो वसीम की रिवर्स स्विंग को बखूबी अच्छा खेलते थे। अकरम ने इसे लेकर कहा कि

“मुझे लगता है कि 5-6 ओवर के बाद गेंद रिवर्स स्विंग हो जाती थी। मुझसे ये नहीं पूछते। ये न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जहां वकार ने तीन मैचों में 30(29) विकेट मिले और मुझे 2 मैचों में 16 विकेट मिले। मार्टिन क्रो ने दो शतक लगाए और मैंने उनसे सीरीज के बाद कि तुम्हारी इस बल्लेबाजी का सीक्रेट क्या है। तो उन्होंने कहा कि मैं आपको फ्रंट फुट पर खेलने की कोशिश करता हूं और मैं हर बार आउट स्विंग के लिए खेलता हूं।”

वसीम अकरम ने बताया उस बल्लेबाज का नाम जो रिवर्स स्विंग के सामने रहा है सबसे मुश्किल 4