इस भारतीय बल्लेबाज के सामने गेंदबाजी करने से डरते थे वसीम अकरम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सचिन और कोहली नहीं बल्कि इस भारतीय बल्लेबाज को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज मानते है वसीम अकरम 

सचिन और कोहली नहीं बल्कि इस भारतीय बल्लेबाज को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज मानते है वसीम अकरम
google

पाकिस्तान के जब महान खिलाड़ियों की बात होती है, तो उनमे एक नाम खतरनाक तेज गेंदबाज वसीम अकरम का भी आता है. अकरम के सामने दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज भी पानी भरने लगते थे. उन्होंने कई बल्लेबाजों के विकेट उखाड़े, लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हुए जिनके सामने खुद अकरम भी गेंदबाजी करने से पहले सोचते थे.

पाकिस्तान में आयोजित एक कार्यक्रम में इस दिग्गज खिलाड़ी ने कई सवालों के जवाब दिए. जिसमे उन्होंने खुद स्वीकार भी किया कि इस खिलाड़ी के सामने गेंदबाजी करना चुनौती थी साथ ही यह भी बताया कि उनके मुताबिक दुनिया का सबसे बेहतरीन क्रिकेट और बेहतरीन सलामी बल्लेबाज कौन है.

इस खिलाड़ी का विकेट मतलब सब कुछ जीतना होता था-

सचिन और कोहली नहीं बल्कि इस भारतीय बल्लेबाज को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज मानते है वसीम अकरम 1

गल्फ न्यूज़ इंडिया के मुताबिक, वसीम अकरम ने पाकिस्तान के शारजाह पुस्तक मेले में शिरकत की, जहां उन्होंने अच्छा समय बिताया साथ ही अपने दौर से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए.

वहां उन्होंने बताया, कि “मैंने दुनिया के कई खतरनाक बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी की, मगर मेरे लिए एक बल्लेबाज का विकेट लेना किसी इनाम मिलने से ज्यादा बड़ा होता था. वह खिलाड़ी है भारत के सुनील गावस्कर. वह मेरे हिसाब से दुनिया के सबसे बेहतरीन सलामी बल्लेबाज रहे.”

अकरम  ने आगे कहा, कि “यदि किसी को क्रिकेट सीखना है, तो उनकी बल्लेबाजी देख सीख सकता है. वह जिस तकनीक से बल्लेबाजी करते थे, वह बेमिसाल थी. उन्होंने कभी हेलमेट नही पहना और तेज गेंदबाजों के आगे फ्रंटफुट पर खेलते थे.”

सचिन ने बढ़ाया क्रिकेट का स्तर –

सचिन और कोहली नहीं बल्कि इस भारतीय बल्लेबाज को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज मानते है वसीम अकरम 2

वसीम अकरम ने सचिन तेंदुलकर के लिए कहा, “वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने क्रिकेट का स्तर बढ़ा दिया. वह खेल के असली मास्टर थे. इतने लम्बे करियर के दौरान इस  खिलाड़ी पर एक भी आरोप नही लगा, जो अपने आप में बड़ी बात है.”

अकरम ने कहा, सचिन के रूप में उन्होंने दुनिया का सबसे बेहतरीन खिलाड़ी देखा.

आधुनिक क्रिकेट का महान खिलाड़ी विराट-

सचिन और कोहली नहीं बल्कि इस भारतीय बल्लेबाज को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज मानते है वसीम अकरम 3

अकरम ने इन खिलाड़ियों के आलवा भारत के वर्तमान कप्तान विराट के लिए कहा,कि “विराट आधुनिक क्रिकेट के सबसे महान खिलाड़ी हैं. उनके नाम 32 शतक हैं, उनमे भी सबसे अधिक शतक रनों के पहाड़ को पीछा करते हुए हैं, यह इस खिलाड़ी की महानता और स्तर को दर्शाता है.”

Related posts

Leave a Reply