शमी या सिराज नहीं, बल्कि इस तेज गेंदबाज को वसीम अकरम मानते हैं जसप्रीत बुमराह का सही रिप्लेसमेंट 1

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय सबसे अधिक परेशान दिख रही है। बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम अपने गेंदबाजों के लचर प्रदर्शन से मायूस है पर उससे अधिक चिंता जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद टी20 विश्व कप से बाहर होना है। अब इसी मामले को लेकर पाकिस्तान के लीजेंड और पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने बुमराह की जगह इस भारतीय खिलाड़ी को शामिल करने की बात कही है।

वसीम अकरम ने बुमराह की जगह इस भारतीय खिलाड़ी को चुना

शमी या सिराज नहीं, बल्कि इस तेज गेंदबाज को वसीम अकरम मानते हैं जसप्रीत बुमराह का सही रिप्लेसमेंट 2

ICC T20 World Cup 2022 के लिए भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन मोहम्मद शमी इस समय इस रेस में सबसे आगे हैं और माना जा रहा है कि यह तय हो गया है कि वह भारतीय टीम में बुमराह की जगह लेंगे।

हालांकि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम की सोच कुछ और है। शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज के ऑस्ट्रेलिया जाने की भी खबरें आई हैं। लेकिन अकरम का मानना ​​है कि अगर वह टीम इंडिया के चयनकर्ता होते तो बुमराह की जगह उमरान मलिक को चुनते।

वसीम अकरम ने उमरान मलिक की तारीफ की

शमी या सिराज नहीं, बल्कि इस तेज गेंदबाज को वसीम अकरम मानते हैं जसप्रीत बुमराह का सही रिप्लेसमेंट 3

अकरम ने कहा, ‘क्या तुमने उस लड़के को देखा है? उमरान मलिक… वह तेज है, भारतीय टीम उसे आयरलैंड ले गई जहां उसकी पिटाई हुई, लेकिन टी20 क्रिकेट में ऐसा होता है। लेकिन आपको उसके साथ रहना था। अगर मैं किसी भारतीय थिंक टैंक का हिस्सा होता तो उसे हमेशा टीम के साथ रखता। टी20 क्रिकेट में अनुभव काफी अहम होता है।

अकरम ने आगे कहा, ‘दुर्भाग्य से टी20 प्रारूप गेंदबाजों के लिए नहीं है। यह मनोरंजक है और यह पूरी दुनिया में लोकप्रिय है। गेंदबाजों को यह समझना होगा कि कभी-कभी वे स्मैश हो जाते हैं।

बता दें कि पिछले कुछ श्रृंखलाओं में जिस तरह से विपक्षी टीमों ने भारतीय गेंदबाजों की धुलाई की है उससे आने वाले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम को नुक्सान उठाना पड़ सकता है। ऐसे में अब भारतीय टीम को बुमराह की जगह की भरपाई जल्द से जल्द करनी होगी। बता दें कि भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करने वाली है और ऐसे में बाबर के खिलाड़ियों से निपटने के लिए भारतीय टीम को अपनी गेंदबाजी पर काम करना होगा।