wasim akram

पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी वसीम अकरम ने अपने करियर को लेकर बड़ा खुलासा किया है। वसीम अकरम ने अपने पूर्व पाकिस्तानी साथी सलीम मलिक पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। एक चौंकाने वाले खुलासे में तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने अपने पूर्व पाकिस्तानी साथी सलीम मलिक पर अपने करियर की शुरुआत में नौकर की तरह व्यवहार करने का आरोप लगाया।

बता दें कि यह खुलासा वसीम अकरम ने अपनी आत्मकथा ‘सुल्तान: ए मेमॉयर’ में किए गए हैं जिसमें सलीम मलिक के करियर के शुरुआती दौर में उनके प्रति अमानवीय व्यवहार का जिक्र गया है।

वसीम अकरम ने सलीम मालिक पर लगाए आरोप

ये पूर्व पाकिस्तानी कप्तान वसीम अकरम से धुलाता था कपड़े, करवाता था जूते साफ़, तेज गेंदबाज ने किया सनसनीखेज खुलासा 1

1984 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले अकरम ने कहा कि सीनियर टीम के साथी मलिक ने उनसे मालिश करवाई और उनके कपड़े और उनसे जूते साफ करवाए।

मलिक के दो साल बाद 1984 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले वसीम ने खुलासा किया कि मलिक अपनी वरिष्ठता का फायदा उठाते थे और उनके साथ गुलाम जैसा व्यवहार करते थे। 56 वर्षीय ने अपनी नई किताब में सभी घटनाओं के बारे में लिखा है।

कई वर्षों तक साथ खेलने के बावजूद, दोनों के रिश्ते अच्छे नहीं थे। अकरम ने 1992-1995 तक मलिक के नेतृत्व में 12 टेस्ट मैच और 34 एकदिवसीय मैच भी खेले। बाद में, मलिक को मैच फिक्सिंग का दोषी पाया गया और जीवन भर के लिए क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया गया।

पाकिस्तानी मीडिया ने मलिक के हवाले से कहा कि मैं उन्हें फोन करने की कोशिश कर रहा था लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। मैं उनसे पूछूंगा कि उन्होंने जो लिखा उसका कारण क्या था। उन्होंने कहा कि अगर मैं संकीर्ण सोच वाला होता तो मैं उन्हें गेंदबाजी का मौका नहीं देता। मैं उनसे पूछूंगा कि उन्होंने मेरे बारे में ऐसी बातें क्यों लिखीं।

सलीम मलिक ने किया अकरम पर पलटवार

ये पूर्व पाकिस्तानी कप्तान वसीम अकरम से धुलाता था कपड़े, करवाता था जूते साफ़, तेज गेंदबाज ने किया सनसनीखेज खुलासा 2

पाकिस्तानी मीडिया ने मलिक के हवाले से कहा,

”मैं उन्हें फोन करने की कोशिश कर रहा था लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। मैं उनसे पूछूंगा कि उन्होंने जो लिखा उसका कारण क्या था। अगर मैं संकीर्ण सोच वाला होता तो मैं उसे गेंदबाजी करने का मौका नहीं देता। मैं उससे पूछूंगा कि उसने मेरे बारे में ऐसी बातें क्यों लिखी।”

मलिक के हवाले से कहा गया ,

” पूर्व मध्य क्रम के बल्लेबाज ने कहा कि वसीम बिना आधार के आरोप लगते हुए प्रचार अभियान चला रहे हैं, लेकिन यह उनके व्यक्तित्व के साथ-साथ उनके दो दशक लंबे करियर को भी काफी नुकसान पहुंचाएगा।”

वसीम की आत्मकथा ने क्रिकेट बिरादरी में हलचल मचा दी है वहीं उन्होंने अपने पूरे क्रिकेट करियर में अपनी व्यक्तिगत जीवन पर प्रकाश डाला। महान तेज गेंदबाज ने क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कई और गंभीर खुलासे किए हैं।