वसीम अकरम ने बताया विराट कोहली और धोनी को कैसे किया जा सकता है आउट

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

वसीम अकरम ने बताया विराट कोहली और धोनी को कैसे किया जा सकता है आउट 

वसीम अकरम ने बताया विराट कोहली और धोनी को कैसे किया जा सकता है आउट

स्विंग के सुल्तान के नाम से पूरी दुनिया में अपनी पहचान बनाने वाले वसीम अकरम अपने समय के सर्वश्रेष्ठ सफेद गेंदबाजों में से एक थे। वसीम ने एकदिवसीय क्रिकेट में 502 विकेट लिए, जो श्रीलंकाई मुथैया मुरलीधरन (534 विकेट) के बाद दूसरे सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं। उऩ्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू में भारतीय कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आउट करने का तरीका बताया।

वसीम अकरम ने बताया धोनी-विराट के खिलाफ कैसी करनी चाहिए गेंदबाजी

दिग्गज गेंदबाज से जब एक इंटरव्यू में ईएसपीएन क्रिकइंफो ने पूछा कि वे विराट कोहली और एमएस धोनी जैसे आधुनिक समय के महान खिलाड़ियों को कैसे गेंदबाजी करेंगे, तो 53 वर्षीय ने हर मिनट के बारे में विस्तार से बताया।

विकेट के चारों ओर से विराट कोहली को आउट करना होगा

भारती कप्तान विराट कोहली को सेट होने के बाद आउट करना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है। विराट कोहली निश्चित रूप से तीनों क्रिकेट फॉर्मेट में आधुनिक युग के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। हालांकि, उन्हें वर्षों से स्टंप के बाहर समस्याएं हैं।

इस प्रकार अकरम ने स्वीकार किया कि यदि गेंद उलट रही थी, तो वह विकेट के चारों ओर घूमेगा और भारत के कप्तान के लिए गेंदबाज़ी करेगा। “यह पिच पर, परिस्थितियों पर निर्भर करता है। अगर यह रिवर्स-स्विंगिंग होता, तो मैं सहज होता। मैं शायद विकेट के इर्द-गिर्द घूमता और बस इन दूर-दूर के गेंदबाजों को बीच में से निकाल देता।

धोनी को आउट करने वाले यॉर्कर

वसीम अकरम

एमएस धोनी व्हाइट-बॉल क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में गिने जाते हैं। उन्होंने पिछले 15 वर्षों में भारत के लिए कई अवसरों पर वितरण किया है। उन्होंने कई खेल समाप्त किए और अपनी टीम को घर ले गए।

हालांकि, अकरम ने खुलासा किया कि वह पूर्व भारतीय कप्तान को स्विंगिंग यॉर्कर गेंदबाजी करेंगे अन्यथा वह हेलीकॉप्टर खेलेंगे और उन्हें मिडविकेट पर भेजेंगे। “धोनी के लिए  आउटस्विंग यॉर्कर फेंके होंगे, इनस्विंग नहीं। क्योंकि अगर कोई भी उसे गेंदबाजी करता है, तो वह अपने प्रसिद्ध हेलीकॉप्टर शॉट के साथ जाता है। दूर दलदल के साथ, मैं एक मौका है। संभवतः उन्होंने टॉप-एज किया होगा।

Related posts