वसीम जाफर ने आज पुरे किये रणजी में 150 मैच, पहले खिलाड़ी बने

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वसीम जाफर 150 रणजी मैच खेलने वाले बने पहले भारतीय क्रिकेटर 

वसीम जाफर 150 रणजी मैच खेलने वाले बने पहले भारतीय क्रिकेटर

जब भी बात भारत के घरेलू क्रिकेट इतिहास की होगी तो उसमें सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर का नाम जरुर आएगा. इस खिलाड़ी ने अपने करियर में कई बहुत बड़े कीर्तिमान हासिल किये हैं. अब आज जब रणजी सीजन के पहले दिन जब वो विदर्भ के लिए आंध्रप्रदेश के खिलाफ खेलने उतरे तो उन्होंने एक बहुत बड़ा कीर्तिमान बना दिया.

वसीम जाफर ने रणजी में खेले 150 मैच

वसीम जाफर 150 रणजी मैच खेलने वाले बने पहले भारतीय क्रिकेटर 1

आज जब विदर्भ की टीम आंध्रप्रदेश के खिलाफ खेलने के लिए उतरी तो उसके साथ ही विदर्भ के दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर ने एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया. उन्होंने आज अपने रणजी करियर का 150 मैच खेला. वो ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने.

उनकी टीम ने मैच पर भी शिंकंजा कस लिया है. आंध्रप्रदेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 211 रनों पर आलआउट हो गयी. जिसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक विदर्भ ने बिना विकेट गंवाए 26 रन बना लिया है.  वसीम जाफर अभी तक बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर नहीं उतरे हैं.

शानदार करियर रहा है वसीम जाफर का

वसीम जाफर 150 रणजी मैच खेलने वाले बने पहले भारतीय क्रिकेटर 2

अब तक वसीम जाफर ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 253 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 51.19 के औसत से 19147 रन बनाये हैं. जिसमें 88 अर्द्धशतक और 57 शतक भी शामिल है. भारतीय टीम के लिए इस खिलाड़ी ने 31 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 34.10 के औसत से 1944 रन बनाये हैं. जिसमें 11 अर्द्धशतक और 5 शतक शामिल हैं.

जिसमें 2 दोहरा शतक भी शामिल है. एकदिवसीय करियर में जाफर ने भारत के लिए 2 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 5 के औसत से 10 रन बनाये है. हालाँकि लिस्ट ए करियर में उन्होंने कुल 118 मैच खेला हैं. जिसमें 44.08 के औसत से 4849 रन बनाया है. जिसमे 10 शतक भी शामिल हैं.

ये खिलाड़ी नहीं छु पाए ये बड़ा आकड़ा

वसीम जाफर 150 रणजी मैच खेलने वाले बने पहले भारतीय क्रिकेटर 3

आज भले ही वसीम जाफर ने ये आकड़ा हुआ है लेकिन उससे पहले असम के देवेन्द्र बुंदेला ने 145 मैच खेले हैं. उनके बाद मुंबई के अमोल मजुमदार ने भी 136 मैच रणजी में खेले थे. वसीम जाफर भी पहले मुंबई की टीम का हिस्सा थे. लेकिन कुछ सालो पहले उन्होंने मुंबई छोड़कर विदर्भ से खेलने का फैसला कर लिया.

Related posts