पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफ़र ने माता-पिता से की अपील, ऐसा कभी मत करें 1

क्रिकेट में ऐसा अक्सर देखने को मिलता है की क्रिकेटर लंबे समय तक क्रिकेट का प्रतिनिधित्व करने के लिए या ज्यादा उम्र के बावजूद जूनियर टीम में खेलने के लिए अपनी उम्र में धोखाधड़ी करते हैं। ऐसे में खिलाड़ियों पर बैन भी लग जाता है। इसी क्रम में भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफ़र ने उन सभी माता-पिता से उम्र में धोखाधड़ी नहीं करने का अनुरोध किया है जो अपने बच्चों को क्रिकेट में भेजना चाहते हैं।

उम्र की धोखाधड़ी पर बोले वसीम जाफ़र

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफ़र ने माता-पिता से की अपील, ऐसा कभी मत करें 2

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर जाफ़र ने हाल ही में मुंबई स्कूल ऑफ क्रिकेट एसोसिएशन के के एक कार्यक्रम का हिस्सा लेते हुए उन्होंने युवाओं को अपने सपनों को साकार करने के रास्ते में प्रेरित रहने और किसी भी बाधा को न आने देने की सलाह दी। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि, उम्र के साथ धोखाधड़ी भविष्य के लिए एक बड़ी चुनौती का कारक बन सकता है।

वसीम जाफर चाहते थे कि माता-पिता सही रास्ते पर आगे बढ़ें और कम उम्र की श्रेणी के क्रिकेट में प्रवेश करने के लिए जन्म प्रमाण पत्रों के बदलाव के जाल में न फंसे। उन्होंने माता पिता से भी अपील की। उनका कहना था की उन्हे अपने बच्चों को इसके लिए प्रोत्साहित नहीं करना चाहिए।

जाफ़र ने की माता-पिता से अपील

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफ़र ने माता-पिता से की अपील, ऐसा कभी मत करें 3

वसीम जाफ़र ने माता पिता को अपने बच्चों के जन्म प्रमाण पत्र में फेरबदल नहीं करने का सुझाव दिया, जाफ़र ने कहा-

“मैं माता-पिता से अनुरोध करूंगा कि वे उम्र-धोखाधड़ी को प्रोत्साहित न करें। निश्चित रूप से उनके बच्चे गलत उम्र प्रमाण पत्र के साथ अपने करियर की शुरुआत करना पसंद नहीं करेंगे”।

वसीम जाफ़र ने ट्वीट मजेदार अंदाज में कि अपील

वसीम जाफ़र

वसीम जाफ़र का बयान टाइम्स ऑफ इंडिया स्पोर्ट्स ने प्रकाशित किया। वसीम जाफ़र ने टाइम्स ऑफ इंडिया की पोस्ट ट्विटर पर साझा किया। वसीम जाफ़र ने अपना बयान साझा करते हुए बड़े ही मजेदार अंदाज में लिखा, उमर गुल मत कीजिए, मेरी माता-पिता से निवेदन है।