Wasim Jaffer

एशिया कप 2022 के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा। श्रीलंका ने इस जीत के साथ छठी बार एशिया कप का खिताब जीतने में कामयाब रही।

इस टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने एशिया कप 2022 में उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाले खिलाड़ियों का नाम बताया है, जिसके बारे में यहां जानेंगे।

इन खिलाड़ियों ने किया वसीम जाफर को प्रभावित

एशिया कप 2022 के खत्म होने के बाद पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाले खिलाड़ी के बारे में बात करते हुए तीन नाम लिए हैं।

वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने सबसे पहला नाम अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्ला गुरबाज का नाम लिया है। उसके बाद उन्होंने तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी और ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज का नाम लिया।

खिलाड़ियों पर दिया बयान

Wasim Jaffer
Wasim Jaffer

बैट ब्रिक्स7 द्वारा प्रस्तुत क्रिकट्रैकर के लाइव शो ‘रन की रननीति’ पर बातचीत करते हुए जब वसीम जाफर (Wasim Jaffer) से सवाल किया गया कि एशिया कप में उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाले खिलाड़ी कौन हैं? तो इस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा

“सामान्य नामों के अलावा, मैं बिना किसी संदेह के रहमानुल्ला गुरबाज का नाम लूंगा।”

गुरबाज के अलावा उन्होंने तेज गेदंबाज फजलहक फारूकी पर बात करते हुए उन्होंने उस घटना को याद किया जब पाक तेज गेंदबाज नसीम शाह ने उनकी उनकी दो गेंदों पर दो लगातार छक्के जड़कर पाकिस्तान को जीत दिलाई थी।

“मैं फजलहक फारूकी को कहूंगा, भले ही उनके एशिया कप का मुख्य आकर्षण वे दो गेंदें (पाकिस्तान के खिलाफ) होंगी। लेकिन उनके पास बहुत कौशल है, जिस तरह से उन्होंने नई गेंद से गेंदबाजी की, खासकर दुबई की परिस्थितियों में, उनके बारे में बहुत कुछ पसंद है।”

मोहम्मद नवाज का नाम लेते हुए वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने कहा-

मैं कहूंगा कि बाबर आजम ने आज (फाइनल) पर्याप्त गेंदबाजी नहीं करके एक चाल से चूक गए। लेकिन गेंदबाजी के लिहाज से वह काफी अच्छी फॉर्म में हैं। उन्होंने बाएं हाथ के बल्लेबाजों को भी रन लेने नहीं दिया। उनके पास बहुत अच्छा टूर्नामेंट भी था।

पाकिस्तान को हराकर जीता छठा खिताब

एशिया कप 2022 के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर अपना छठा खिताब जीत चुकी है। पाकिस्तान को इस हार से उनका तीसरी बार एशिया कप जीतने का खिताब टूट गया।

बता दें कि पाक ने साल 2012 के बाद से एशिया कप जीत ही नहीं पायी है। रविवार को खेले गए मुकाबले में श्रीलंका पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 171 रनों का लक्ष्य दी थी,लेकिन पाक टीम महज 147 रनों पर ही ऑल आउट हो गयी।