वसीम जाफर ने अपनी आल टाइम एकदिवसीय इलेवन का कप्तान महेंद्र

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वसीम जाफर ने चुनी अपनी आल टाइम वनडे इलेवन, जाने सभी 11 खिलाड़ियों के नाम 

वसीम जाफर ने चुनी अपनी आल टाइम वनडे इलेवन, जाने सभी 11 खिलाड़ियों के नाम

विश्व भर में कोरोना वायरस का प्रभाव फैला हुआ है. जिसके कारण क्रिकेट पूरी तरह से बंद हो गया है. मौजूदा समय में खिलाड़ी सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव नजर आ रहे हैं. इसी बीच खिलाड़ी आल टाइम टीम भी चुन रहे हैं. पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर ने अपनी आल टाइम एकदिवसीय इलेवन चुनी है. जिसका कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बनाया है.

वसीम जाफर ने चुनी आल टाइम एकदिवसीय इलेवन

वसीम अकरम

पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफ़र ने हाल में ही क्रिकेट को अलविदा कहा था. उसके बाद से वो सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहते हैं. वसीम जाफर ने अब अपनी आल टाइम एकदिवसीय इलेवन भी चुनी है. जिसमें उन्होंने कुछ चौकाने वाले फैसले किया गये हैं. कुछ क्रिकेट के दिग्गजों को उन्होंने अपनी टीम में जगह भी नहीं दिया है. सलामी बल्लेबाज के रूप में वसीम ने दो भारतीय दिग्गज खिलाड़ी को चुना है.

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर और हिटमैन रोहित शर्मा को बतौर सलामी बल्लेबाज टीम में जगह दी है. नंबर 3 पर उन्होंने विराट कोहली की जगह वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स को जगह दी है. जबकि मौजूदा समय में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को नंबर 4 पर वसीम जाफर ने चुना है. नंबर 5 पर उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को चुना है.

टीम का कप्तान बनाया महेंद्र सिंह धोनी को

वसीम अकरम

 

घरेलू क्रिकेट में महान खिलाड़ी कहे जाने वाले वसीम जाफर ने आलराउंडर के रूप में इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को चुना है. जबकि कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी को चुना है. जिन्होंने भारतीय टीम को 2011 में विश्व कप भी जीताया था. नंबर 8 पर वसीम जाफर ने पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम को चुना है.

स्पिनर के रूप में उन्होंने शेन वार्न या सक़लैन मुश्ताक में से किसी एक को चुनने की बात की है. उनकी लिस्ट में ये दोनों ही खिलाड़ी नंबर 9 पर है. जिसके बाद नंबर 10 पर वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज जोएल गार्नर को चुना है. अंत में और नंबर 11 पर उन्होंने ग्लेन मैकग्राथ को चुना है. जोकि एक बड़ा फैसला है. हालाँकि 12वें खिलाड़ी के रूप में ऑस्ट्रेलिया के ही दिग्गज रिकी पोंटिंग का नाम लिखा है.

यहाँ देखें वसीम जाफर की आल टाइम एकदिवसीय इलेवन

वसीम जाफर ने चुनी अपनी आल टाइम वनडे इलेवन, जाने सभी 11 खिलाड़ियों के नाम 1

रोहित शर्मा, सचिन तेंदुलकर, विवियन रिचर्ड्स, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, बेन स्टोक्स, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), वसीम अकरम, शेन वार्न/ सक़लैन मुश्ताक, जोयल गार्नर, ग्लेन मैक्गाथ और 12वे खिलाड़ी के रूप में रिकी पोंटिंग.

Related posts