वसीम जाफर ने धोनी और कोहली में बताया बेहतर कप्तान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वसीम जाफर ने चुना सर्वश्रेष्ठ भारतीय कप्तान बिना डरे इन्हें माना अब तक का बेस्ट कैप्टन 

वसीम जाफर ने चुना सर्वश्रेष्ठ भारतीय कप्तान बिना डरे इन्हें माना अब तक का बेस्ट कैप्टन

भारतीय क्रिकेट इतिहास में अब तक कई बड़े कप्तान हुए। अब तक के इतिहास में कई कप्तान आए और गए जिसमें से कुछ कप्तानों ने तो खास प्रभाव छोड़ा। भारतीय क्रिकेट में कप्तानी के मामले में कुछ नाम तो ऐसे हैं जिनके नाम उपलब्धियों की एक बड़ी लिस्ट है। जिनमें से भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली और भारत के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी एक हैं।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

भारत के लिए विराट कोहली और महेन्द्र सिंह धोनी हैं दो बड़े कप्तान

विराट कोहली फिलहाल भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं और लगातार सफलता के नए आयाम पर पहुंचा रहे हैं। विराट कोहली ने जैसा भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए सफलता हासिल की है जो वो एमएस धोनी के द्वारा दिलायी गई सफलता को आगे ले जा रहे हैं।

धोनी-कोहली

इसमें कोई दो राय नहीं है कि महेन्द्र सिंह धोनी अब तक के भारतीय क्रिकेट इतिहास में सबसे सफलतम कप्तान में से एक रहे हैं तो साथ ही विराट कोहली भी उसी लय के साथ भारत को लगातार आगे ले जा रहे हैं।

वसीम जाफर से पूछा धोनी और कोहली में से बेहतर कप्तान कौन?

अब सवाल ये है कि भारतीय क्रिकेट टीम में महेन्द्र सिंह धोनी और विराट कोहली में से बेहतर कप्तान किसे साबित किया जा सके। तो ये सवाल हर किसी के लिए बड़ा पेचीदा है क्योंकि दोनों के नाम इतनी खास उपलब्धि है कि इनमें से एक को भी पीछे करना आसान नहीं है।

वसीम जाफर ने चुना सर्वश्रेष्ठ भारतीय कप्तान बिना डरे इन्हें माना अब तक का बेस्ट कैप्टन 1

इन दिनों पूरी दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप है इसी कारण से क्रिकेट सहित तमाम तरह की चीजें बंद पड़ी हैं। इसी कारण से क्रिकेटर्स तो इन दिनों सोशल मीडिया पर अपना समय बीता रहे हैं। जिसमें कोई तो ट्विटर पर सवाल-जवाब का ट्रेंड चला रहा है तो कोई सीधे इंस्टाग्राम पर लाइव कर रहा है और अपने मन की बात कर रहा है।

जाफर ने धोनी के पास बताया बेहतर कप्तानी कौशल तो सचिन को बताया लारा से बेहतर

इनमें से ही भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और घरेलू क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज रहे वसीम जाफर से भी इंस्टाग्राम पर सवाल-जवाब हुए जिसमें उन्होंने कई सवालों के जवाब दिए।

वसीम जाफर ने चुना सर्वश्रेष्ठ भारतीय कप्तान बिना डरे इन्हें माना अब तक का बेस्ट कैप्टन 2

जिसमें वसीम जाफर से जब ये पूछा गया कि धोनी और कोहली में से बेहतर कप्तानी कौशल किसके पास है तो उन्होंने एमएस धोनी का नाम लिया। इसके अलावा भी जाफर से कई सवाल किए गए।

आगे जब जाफर से ये पूछा गया कि क्रिकेट जगत के दो दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा में से बेहतर बल्लेबाज कौन रहा तो उन्होंने सचिन तेंदुलकर का नाम लेने के साथ ही सचिन की खूब तारीफ भी की।

Related posts