वसीम जाफर ने ऋषभ पंत को दिया गुरुमंत्र, बताया किस खामी की वजह से बार-बार हो रहे फ्लॉप 1

ऋषभ पंत को लेकर कई तरह के बयान सामने आ रहे हैं। कई पूर्व खिलाड़ी के वक्तव्य के बाद अब भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफ़र ने भी ऋषभ पंत को लेकर अपनी बात रखी है। बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भारतीय टीम ऋषभ पंत को प्लेइंग XI में मौका देना चाहेगी। यह सीरीज पंत के लिए बहुत अहम साबित हो सकती है क्योंकि इससे समझ आएगा कि टी20 वर्ल्ड कप के प्लेइंग XI के लिए क्या वह अपनी दावेदारी मजबूत कर पाते हैं या नहीं।

वसीम जाफर ने बल्लेबाजी को लेकर पंत को दी सलाह

वसीम जाफर ने ऋषभ पंत को दिया गुरुमंत्र, बताया किस खामी की वजह से बार-बार हो रहे फ्लॉप 2

वसीम जाफर ने कहा, ”मुझे ऐसा लगता है कि पंत मिडिल ऑफ स्टंप का गार्ड लें और थोड़ा ओपन होकर खड़े हो जाएं, क्योंकि वह लेग साइड पर शॉट खेलना पसंद करते हैं और दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज भी अपना होमवर्क करके आए होंगे। क्योंकि पिछली सीरीज में भी वह काफी सफल रहे थे क्योंकि वह गेंद में ज्यादा गति नहीं देते और आउट साइड ऑफ स्टंप डालते हैं और वह ऋषभ पंत का स्ट्रॉन्ग प्वॉइंट नहीं है और मुझे लगता है कि यहां पर उन्हें काम करना होगा।”

जाफर कई बार ऋषभ पंत की बल्लेबाजी को लेकर दे चुके हैं बयान

वसीम जाफर ने ऋषभ पंत को दिया गुरुमंत्र, बताया किस खामी की वजह से बार-बार हो रहे फ्लॉप 3

इससे पहले जाफर कई बार ऋषभ पंत की बल्लेबाजी को लेकर बयान दे चुके हैं। कुछ महीने पहले ही एक निजी मीडिया सम्बोधन में उन्होंने कहा, “टी20 में ऋषभ को अभी लगातार अच्छा स्कोर करने की जरूरत है। वह IPL में ऐसा नहीं कर पाए हैं। कई टी20 मैचों में वह अच्छा नहीं खेले हैं। जिस तरह से वह टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं, जिस तरह से उन्होंने वनडे में कुछ पारियां खेली हैं, वैसा टी20 में नहीं दिखा है । इसलिए मैं यह नहीं कह सकता कि टी20 क्रिकेट में उनकी जगह निश्चित है।”

आज के परिदृश्य में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने पंत को अपनी बल्लेबाजी की रणनीति सही करने की इसलिए सलाह दी है।